सुशांत की पहल ने जीता अमर का दिल.. कहा “अपने पुरखों को याद करने का अवसर मिला”

अमर ने की विधायक सुशांत के पहल की सराहना,बताया उल्लेखनीय कदम

नई पीढ़ियों में भाजपा के विभूतियों और विचार पुरुषों को जानने बढ़ेगी जिज्ञासा : अमर

कृषक भवन का ग्राम सेमरताल में हुआ नामकरण

बिलासपुर 13 जुलाई. पुरखा के सुरता अभियान के अंतर्गत आज बेलतरा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत सेमरताल में क्षेत्र में निर्मित कृषक कुटीर भवन का लोकार्पण भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के नाम पर किया गया. विधनसभा क्षेत्र अंतर्गत नौ स्थानों पर छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा कृषक कुटीर भवन निर्मित किए गए हैं. आज पूर्व मंत्री व बिलासपुर विधायक अमर अग्रवाल और बेलतरा विधायक सुशांत शुक्ला की उपस्थिति में नामकरण किया गया. सेमरताल कृषक कुटीर का नामकरण पूर्व सांसद, हिंदू ह्रदय सम्राट कुमार दिलीप सिंह जूदेव के नाम पर किया गया. बाम्हु कृषक भवन को भाजपा के पितृ पुरुष कहे जाने वाले श्रद्धेय लखीराम अग्रवाल जी का नाम दिया गया, सेंदरी कृषक भवन को स्व मनहरन लाल पांडेय, पौसरा कृषक कुटीर को स्व बद्रीधर दीवान, टेकर कृषक भवन को रामनारायण शास्त्री, सलखा कृषक भवन को मदनलाल शुक्ला, भरारी कृषक भवन को मूलचंद खंडेलवाल, बिरकोना कृषक भवन को रूपचंद शास्त्री और करमा कृषक भवन को स्व प्रेमसिह ठाकुर के नाम पर नामकरण किया गया.

आसंदी से सभा को संबोधित करते हुए श्री अमर अग्रवाल ने कहा कि आज हमारे लिए बड़े ही सौभाग्य का दिन है कि आज हमें इस नामकरण समारोह के बहाने अपने पुरखों को याद करने का अवसर मिला और यह अवसर हमे बेलतरा विधायक सुशांत शुक्ला के विचार और प्रयासों से नसीब हुआ. हमारे पुरखों ने विषम से विषम परिस्थितियों में पार्टी की विचारधारा को जीवित रखा. उस समय के मजबूत सत्ताधारी दल के नीतियों का विरोध किया, जेल जाने के बाद भी सिद्धांतो से समझौता नहीं किया. आज इस कार्यक्रम के माध्यम से आने वाली पीढ़ियों को उनके संघर्षों को जानने की जिज्ञासा उपजेगी. ये वो विभूतियां है जिनके द्वारा रोपित किए गए पौधे ने विशाल वटवृक्ष का रूप धारण कर लिया है. उन्ही की बदौलत हमे सांसद, विधायक, मंत्री और जनप्रतिनिधि बनने का अवसर मिला. पीढ़ियां बदल रही पर आज भी वही विचारधारा परिवार और समाज में जीवित है बल्कि और भी प्रगाढ़ हो रही है. विधायक सुशांत ने आज बहुत बड़ा काम कर दिखाया है. जिसकी कल्पना भी किसी ने नहीं की, आज उसे मूर्त रूप देकर भाजपा के उन पितृ पुरषों को सच्ची श्रद्धांजलि देने का काम किया है.

बेलतरा के विधायक सुशांत शुक्ला ने अपने उद्बोधन में कहा कि वृक्ष चाहे कितना भी विशाल रूप धारण कर ले, जड़ों की महिमा को नजरंदाज नहीं किया जा सकता. आज भारतीय जनता पार्टी देश की सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है. केंद्र और अधिकांश राज्यों में हमारी सरकार हैं. निकाय और पंचायतों में हमारे जनप्रतिनिधि है. देश हित में बड़े बड़े फैसले लिए जा रहे हैं. इन सबके पीछे भाजपा और जनसंघ के उन विभूतियों का संघर्ष छुपा है जिन्होंने सामाजिक जीवन जीते हुए राजनीति का मार्ग चुना. आभाव के बावजूद जिनकी विचारधारा के लिए प्रतिबद्धता थी, जिनकी संरक्षण में पार्टी पल्लवित पुष्पित हुई आज हम उन्हे कृतज्ञ भाव से श्रद्धांजलि देने एकत्र हुए हैं. आने वाले समय में भी पुरखा के सुरता अभियान जारी रहेगा और क्षेत्र में निर्मित शासकीय भवनों, प्रमुख मार्गों को भाजपा के उन सभी विभूतियों के नाम किया जाएगा जिन्होंने कठिनाई झेलकर भी विचारधारा के साथ बने रहे. कार्यक्रम का संचालन जिला मीडिया प्रभारी प्रणव शर्मा समदरिया ने किया.

वरिष्ठ नेताओं के परिवारजनों का हुआ अभिनन्दन

नामकरण समारोह में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के परिवारजनों को भी आमंत्रित किया गया था प्रमुख अभ्यगतों सहित भाजपा संगठन के नेताओं द्वारा सम्मान किया गया. श्रद्धेय लखीराम अग्रवाल जी के सुपुत्र बिलासपुर विधायक अमर अग्रवाल, श्रद्धेय मदनलाल शुक्ला के जयेष्ठ सुपुत्र उप महाधिवक्ता आशीष शुक्ला, बद्रीघर दीवान के सुपुत्र चेतनधर दीवान, विजयधर दीवान, मनहरलाल पांडेय की सुपुत्री श्रीमती हर्षिता पांडे, कुमार दिलीप सिंह जूदेव के पौत्र शौर्य सिंह जूदेव, रामनारायण शास्त्री एवम मूलचंद खंडेलवाल के परिजनों व प्रेमसिंह ठाकुर फगुआ के सुपुत्र राजेश सिंह का शाल और श्रीफल भेंटकर कर अभिनंदन किया गया।

Spread the word