शराब घोटाले के सबूत मिटाने की कोशिश.. ढेबर के खेत में मिला जला हुआ नकली होलोग्राम का जखीरा

सबूत मिटाने के लिए जलाने की आशंका, तीन आरोपी गिरफ्तार

रायपुर 04 जुलाई. छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित शराब घोटाला मामले में EOW ने बड़ी कार्रवाई की है. आरोपी अनवर ढेबर के पिता के धनेली स्थित खेत में गड़ा नकली होलोग्राम का जखीरा बरामद किया है. सबूत मिटाने के लिए नकली होलोग्राम को जलाने की आशंका जताई जा रही है. इस मामले में ईओडब्ल्यू ने 3 आरोपियों को हिरासत में लिया है. आरोपी अनुराग द्विवेदी, अमित सिंह, दीपक द्वारी से ईओडब्ल्यू पूछताछ करेगी, जिसमें बड़ा खुलासा हो सकता है. बताया जा रहा कि अमित सिंह गिरफ्तार अरविंद सिंह का भतीजा है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में शराब घोटाला के लिए नकली होलोग्राम का प्रयोग किया गया था. इस मामले की ईडी के बाद एसीबी भी जांच कर रही है. इस मामले में एसीबी ने हाल ही में 10 हजार से अधिक पन्नों का चालान कोर्ट में पेश किया है. अफसरों के अनुसार दोनों एजेंसियों की लंबी जांच के बावजूद अब तक नकली होलोग्राम किसी के हाथ नहीं लगा था.

एसीबी के सूत्रों ने बताया कि आज मुखबीर के जरिए धनेली के एक खेत में होलोग्राम दबे होने की सूचना मिली. इसके बाद एसीबी की टीम ने वहां दबिश दी. मौके पर जेसीबी से खोदाई कराई गई. इस दौरान जमीन के नीचे से जले हुए होलोग्राम जब्‍त किए गए. अफसरों ने बताया कि धनेली में जिस खेत से यह होलोग्राम जब्‍त किया गया है, वह रायपुर के महापौर एजाज ढेबर और अनवर ढेबर के पिता जहीर हाजी अहमद के नाम पर है. सूत्रों के अनुसार शराब घोटाला में ईडी के छापों के बाद ही इन होलोग्राम को जलाने का प्रयास किया गया था, लेकिन वे पूरी तरह जल नहीं पाए.

Spread the word