कटघोरा-बिलासपुर हाइवे पर टोल प्लाज़ा बंद करने की माँग.. स्थानीय ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

30 किलोमीटर की दूरी पर पड़ते है 2 टोल प्लाजा

कोरबा 02 जुलाई। कोरबा जिले के कटघोरा-बिलासपुर मार्ग में कम दूरी पर बनाये गए दो टोल प्लाजा का विरोध स्थानीय ग्रामीणों ने शुरू कर दिया हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग के नियमो के मुताबिक दो टोल प्लाजा के बीच की दूरी 60 किलोमीटर से अधिक होनी चाहिए लेकिन राष्ट्रीय राजमार्ग-130 में कटघोरा-बिलासपुर के बीच 2 टोल प्लाजा बना दिया गया है। एक टोल प्लाजा पहले से ही ग्राम पतरापाली में संचालित है जबकि अब दूसरा टोल प्लाजा कटघोरा के निकट ग्राम रजकम्मा-मदनपुर में शुरू कर दिया गया है जिसको लेकर विरोध शुरू हो गया है।
प्रदर्शनकारियो ने बताया कि दोनो टोल प्लाजा के बीच केवल 30 किलोमीटर की ही दूरी है। इधर कटघोरा के मोहनपुर के पास कई ग्राम के लोग सड़क पर उतरकर आंदोलन शुरू कर दिए हैं। छत्तीसगढ़ युवा शक्ति के बैनर तले ये पूरा प्रदर्शन किया जा रहा है। ये लोग टोल प्लाजा बंद करने मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे है।
मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया वहीं एसडीएम पाली की समझाइश का भी प्रदर्शनकारियों पर कोई असर नहीं हुआ। लोग सीधे ग्राम मोहनपुर के पास मौजूद रजकम्मा टोल प्लाजा को बंद करने की मांग पर अड़े हुए हैं।
उल्लेखनीय हैं की पिछले दिनों एनएचआई ने इसी नियम का हवाला देते हुए टोल से 20 किलोमीटर क्षेत्र में निवासरत लोगो को मासिक पास बनाने विज्ञप्ति जारी किया था लेकिन लोग रियायत नहीं बल्कि पूरी समस्या से ही छूट चाह रहे है।

Spread the word