एस ई सी एल कुसमुंडा खदान में डीजल छोड़ भागे चोर

कोरबा 29 सितम्बर। एस ई सी एल की कुसमुंडा खदान इन दिनों चोरो के लिए किसी स्वर्ग से कम नही है। चोर जब चाहे तब खदान से सामानो की चोरी कर आसानी से पार हो रहे है। वो चाहे चोरी का कोयला हो या फिर डीजल हर दिन इन चोरो से खदान कर्मियों को जूझना पड़ रहा है। एसईसीएल में ऐसे तो सुरक्षा कर्मियों की कमी नही है। वही सीआईएसएफ के जवानो को भी तैनात किया गया है। उसके बाद भी चोरो का एक बड़ा गिरोह हर दिन खदान से बड़ी मात्रा में डीजल की चोरी करने में कामयाब हो रहे है ।
जानकारी के अनुसार कुसमुंडा खदान में तैनात कुछ सुरक्षा कर्मियों से चोरो की डील हो चुकी है, जिसके कारण चोरो जा हौसला बुलन्द है। प्रबन्धन का ज्यादा दबाव जैसे ही आता है वैसे ही सुरक्षा कर्मी कुछ लोगो को नाम मात्र के लिए पकड़ लेते है। आलम ये है कि खदान में चोरी करने जाने वाले को पहले ही मालूम हो जाता है । कि आज किस स्थान को टारगेट करना है इसकी जानकारी भी खदान में सुरक्षा करने वाले उन्हें दे देते है । बीती रात को प्रबंधन से दबाव आया था जिसके मद्देनजर SECL के सुरक्षाकर्मी भी बड़ी ही मुस्तेदी के साथ अपनी जिम्मेदारी निभा रहे थे, बीते दिन 1 डीजल चोर को खदान से डीजल चोरी करते रंगे हाथों पकड़ा था, वही आज बीते देर शाम लगभग 8:45 बजे कुसमुंडा खदान अंदर वर्कशॉप नम्बर 1 के क्रेन सेक्शन में खड़ी क्रेन से कुछ चोर डीजल चोरी कर रहे थे, तभी SECL के सुरक्षाकर्मी पेट्रोलिंग करते हुए वँहा पँहुचे और डीजल चोरो पर धावा बोल दिया, इस दौरान सुरक्षाकर्मियों से दुगनी संख्या में डीजल की चोरी कर रहे चोर पहले तो उन्हें डंडा व हथियार दिखा कर डराने लगे, पर सुरक्षाकर्मी भी पूरे हिम्मत के साथ चोरो पर टूट पड़े, चोर सुरक्षा कर्मियों की निडरता व जस्बे को देख जरकिन छोड़ भाग खड़े हुए। मौके से सुरक्षा कर्मियों ने 35 लीटर के 10 भरे हुए जरकिन और 20 खाली जरकिन बरामद किए, आज की इस पेट्रोलिंग टीम में सुरक्षाकर्मी इंचार्ज सरजू साय, कन्हैया राम, बलेन्द्र सिंह, अमरेश सिंह व बृजमोहन शामिल रहे।
यहां बताना होगा कि जिस तरह से डीजल चोर जरकिन मौके पर छोड़कर फरार होने में कामयाब हो रहे है । वैसी स्थिति में सुरक्षा कर्मी पुलिस का सहारा क्यो नही ले रहे है । पुलिस का सहारा लिया जाता तो शायद डीजल चोर का कोई न कोई सरगना पुलिस या सुरक्षा कर्मी के हत्थे जरूर चढ़ता।

Spread the word