मालवाहक पर सवारी ढोने वाले चालक पर अपराध दर्ज, वाहन जप्त, धौराटिकरा के पास संतुलन खोकर पलटा था वाहन

➡️ 03 अन्य प्रकरणों में भी हुई चालानी कार्यवाही, हफ्ते भर में कुल 08 वाहनों पर ठोका गया भारी जुर्माना

कोरिया. सड़क दुर्घटनाओ की मृत्यु में कमी लाने के उद्देश्य से कोरिया पुलिस द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सतत कार्यवाही की जा रही है। एसपी कोरिया ने कवर्धा की घटना के बाद आमजनों से अपील भी की थी वाहन को यातायात नियम के अनुसार चलाये एवं अपना अमूल्य मानव जीवन जोखिम में ना डालें। अपील और चालानी कार्यवाही में तेजी लाने के बाद भी कुछ लोगों द्वारा चोरी छुपे यातायात नियमों को नजरअंदाज कर मनमाने ढंग से वाहन चलाना संज्ञान में आ रहा था।

लापरवाही का परिणाम है कि गत दिवस सोंस इलाके से मजदूरों को लेकर जा रही तेज रफ्तार पिकअप वाहन चेर गांव के पास पलट गई। हादसा धौराटिकरा मोड़ पर हुआ, पिकअप वाहन चला रहे ड्राइवर ने गाड़ी के स्टेयरिंग से अपना संतुलन खो दिया और गाड़ी सड़क किनारे जाकर पलट गई। दुर्घटनाग्रस्त पिकअप वाहन में लगभग 20 मजदूर काम पर जाने के लिए सवार थे। जिनमें से एक दो को हल्की खरोंचें आई हैं, हालांकि गंभीर दुर्घटना हो सकती थी।

उक्त पिकप वाहन में सवार पीड़िता संतोषी पति दिलीप कुमार उम्र 23 साल निवासी सोनपुर मनसुख थाना बैकुण्ठपुर जिला कोरिया द्वारा उक्त घटना को लेकर थाना बैकुंठपुर में दिनांक 27 मई 2024 को रिपोर्ट दर्ज कराया गया था। उक्त रिपोर्ट की जानकारी पुलिस अधीक्षक कोरिया सूरज सिंह परिहार को दी गई, एसपी कोरिया द्वारा तत्काल वाहन चालक को गिरफ्तार कर वैधानिक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया था।

जिस पर थाना बैकुंठपुर की टीम ने उक्त पिकप वाहन के चालक आरोपी प्रेम कुमार पनिका पिता स्व. सुंदर साय पनिका उम्र 32 साल निवासी ग्राम सोस थाना बैकुण्ठपुर जिला कोरिया के विरुद्ध अपराध क्रमांक 179/2024 धारा 279, 337 भा.द.वि., 39/192, 66/92, 146/196, 144/177, 190(2), 104/177,109/77, 183, (1) (ए क) 184 MV Act के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है एवं आरोपी की पिकप वाहन जप्त कर दिनांक 28 मई 2024 को आरोपी चालक को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है।

मालवाहक वाहन में ढो रहे सवारी पर कोरिया पुलिस की सख्त चालानी कार्यवाही जारी, हफ्ते भर में 08 वाहन मालिकों पर ठोका जा चुका है जुर्माना

इसी तारतम्य में पुलिस अधीक्षक कोरिया सूरज सिंह परिहार के निर्देशानुसार ट्रैफिक पुलिस एवं थाना की टीम द्वारा यातायात के नियमों का पालन कराने शहर के विभिन्न मार्गो पर चेक पॉइंट लगाकर निरंतर कार्यवाही कर रही है। सामान्य ट्रैफिक कार्यवाही के अतिरिक्त मालवाहकों पर सवारी ढोने वालों पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया गया है।

सोमवार को ट्रैफिक पुलिस की टीम द्वारा शहर के अलग – अलग स्थानो में चेक पॉइंट लगाकर मालवाहक वाहनो में सवारी ले जाने वाले वाहन चालकों पर कार्यवाही किया गया है। चेक पॉइंट में यातायात की टीम द्वारा 02 प्रकरणों पर चालानी कार्यवाही किया गया है, वहीं थाना चरचा की टीम ने चेक पॉइंट में 01 प्रकरण में चालनी कार्यवाही की गई है। उपरोक्त वाहनो के खिलाफ कार्यवाही कर उचित समन शुल्क वसूल किया गया है। इसके साथ ही उनके लायसेंस एवं वाहन सम्बन्धी अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेजो की जांच भी की गई है। इससे पूर्व भी बीते गुरुवार को कोरिया पुलिस द्वारा बैकुंठपुर के विभिन्न स्थानों पर 04 प्रकरणो में चालानी कार्यवाही कर भारी जुर्माना ठोका गया है। एसपी कोरिया ने पुनः सख्त हिदायत दी है कि ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Spread the word