व्हाट्सएप कॉल से श्रमिक नेता व उसके पुत्र को रेप केस में अरेस्ट करने की मिली धमकी

प्रशासन से की कार्रवाई की मांग

कोरबा 23 अपै्रल। मंगलवार को आए एक व्हाट्सएप कॉल ने श्रमिक नेता सपूरन कुलदीप की नींद उड़ा दी। व्हाट्सएप पर आए कॉल ने उन्हें और उनके पुत्र को रेप केस में अरेस्ट की धमकी दी है।

ऊर्जाधानी भू-विस्थापित किसान कल्याण समिति, कोरबा के अध्यक्ष सपुरन कुलदीप ने बताया कि फोन करने वाले ने अपने आप को सीबीआई आफिसर बताकर उन्हें व उनके बेटे को रेप केस में अरेस्ट होने और अरेस्टिंग का वीडियो भेजने की बात कही। फर्जी काल को समझते हुए उसकी शिकायत पुलिस में करने को कहा तो उसने गंदी-गंदी गालियां बकना शुरू कर दिया तब श्री कुलदीप ने फोन काट दिया। उन्होंने कहा है कि इस तरह की फर्जी धमकी आने की शिकायत मिल रही है। सरकार और प्रशासन से तत्काल कार्यवाही का अनुरोध है।

श्री कुलदीप ने बताया कि जब उन्होंने संबंधित फोन नंबर को गूगल आदि माध्यम से पता किया तो कोड पाकिस्तान का निकला और जो डीपी में तस्वीर लगी है वह दिल्ली कमिश्नर की बताई जा रही है। इस घटनाक्रम से इस बात की प्रबल संभावना और आशंका है कि इस तरह से बड़े-बड़े अधिकारियों की फोटो लगाकर फर्जी कॉल करने वालों के द्वारा ब्लैकमेलिंग का काम किया जा रहा है। ऐसे फर्जी कॉल से, खासकर व्हाट्सएप पर आने वाले कॉल से लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। इस तरह के किसी भी फोन आदि के आने पर तत्काल स्थानीय पुलिस से संपर्क करना चाहिए। किसी भी मामले में घबराने की जरूरत लोगों को नहीं है अन्यथा ऐसे फर्जी कॉल करने वाले ब्लैकमेलिंग कर परेशान करने से बाज नहीं आएंगे।

Spread the word