लोकसभा चुनाव: नामांकन भरने वाले बढ़े, नाम वापसी तक टिकेंगें

मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच

कोरबा 19 अप्रैल। सामान्य लोकसभा सीट कोरबा से किस्मत आजमाने के लिए इस बार उम्मीदवारों की संख्या फिलहाल बढ़ती नजर आ रही है। गुरुवार तक 14 अभ्यर्थियों ने नामांकन जमा किये थे। आज भी यह सिलसिला जारी है। आज ही अंतिम दिवस तक 5 बजे यह काम पूरा होना है। मैदान में जमे रहने के लिए कितने प्रत्याशियों के द्वारा मानसिकता बनाई जाती है यह नाम वापसी के दौरान स्पष्ट होगा।

कोरबा लोकसभा क्षेत्र से मुख्य मुकाबले की स्थिति में वर्तमान सांसद और कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत व भाजपा की सरोज पांडेय नजर आ रही है। इनके अलावा विभिन्न क्षेत्रीय दलों की ओर से भी अभ्यर्थियों ने नामांकन जमा किया है। गुरुवार तक 14 नामांकन जमा हुए थे। आज सुबह से कई अभ्यर्थी कलेक्टोरेट पहुंचे और नामांकन पत्र क्रय कर इसे जमा करने का काम किया। आज के बाद नामांकनों की जांच की जाएगी। इसमें सही पाए जाने वाले नामांकन अगली सूची का हिस्सा बनेंगे। इसके बाद नाम वापसी का भी एक चरण होगा। इस दौरान तय होग कि चुनाव मैदान में डटे रहने की इच्छाशक्ति कितने प्रत्याशियों में है। अंतिम मुकाबला इन्हीं के बीच होना है। संसदीय क्षेत्र में निर्वाचन आयोग ने 16 लाख मतदाता रजिस्टर्ड होने की जानकारी दी है। 7 मई को कोरबा लोकसभा क्षेत्र के लिए मतदान की प्रक्रिया सुबह 7 बजे से शुरू होगी। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदाताओं को जागरूक करने का काम जिले में चल रहा है।

लोकसभा क्षेत्र कोरबा से चुनाव लडने की इच्छा और भी लोगों ने जताई है। इस कड़ी में कुछ दलों और निर्दलीय के तौर पर प्रताप सिंह भानु, पालन सिंह, सोबरन सिंह सैमा, श्रीमती रेखा तिवारी, प्रियंका पटेल, श्रीमती शांति बाई मरावी, केवल भारती गोस्वामी, श्याम सिंह मरकाम, राजेश पाण्डेय, दिलीप मिरी निर्दलीय, सुशील विश्वकर्मा, जयचंद्र सोनपाकर, दूजराम बौद्ध, कमाल खान, कमलदेव ने नामांकन पत्र जमा किया।

Spread the word