डा. भीमराव की जयंती पर विभिन्न झांकियां के साथ निकलेगी रैलीः महिलांगे

घंटाघर ओपन थिएटर में मनाया जाएगा अंबेडकर की 134 वीं जयंती
सर्व समाज का आयोजन बैठक आज

कोरबा 12 अपै्रल। भारतीय संविधान के निर्माता डा. भीमराव अंबेडकर की 134 वीं जयंती का आयोजन 14 अप्रैल को घंटाघर ओपन थिएटर में संयुक्त आयोजन समिति सर्व समाज द्वारा किया जा रहा है। सामाजिक रैली और मंचीय कार्यक्रम के साथ दोपहर तीन बजे से आयोजन किया जाएगा।

संयुक्त आयोजन समिति के अध्यक्ष यूआर महिलांगे ने तिलक भवन में पत्रवार्ता के दौरान कहा कि भारतीय संविधान के जनक डा. भीमराव अंबेडकर की जयंती का आयोजन सभी समाज के द्वारा संयुक्त आयोजन समिति के माध्यम से किया जा रहा है। 14 अप्रैल को दोपहर तीन बजे बौद्ध विहार मुड़ापार से भीमराव अंबेडकर की झांकियों के साथ रैली का आयोजन किया जाएगा। रैली मुड़ापार से होकर टीपी नगर होते हुए सीएसईबी चौक से होते हुए घंटाघर तक जाएगी जहां मंचीय कार्यक्रम आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में सभी समाज के अध्यक्षों को अतिथि बनाया गया है। सभी अतिथियों के द्वारा संविधान निर्माता डा. अंबेडकर की जयंती पर प्रकाश डाला जाएगा। पत्रवार्ता के दौरान उपस्थित समाज के अध्यक्षों ने भी अपने-अपने उद्बोधन दिए। पत्रवार्ता के दौरान मोहन सिंह प्रधान, प्यारेलाल चौधरी, नारायणलाल कुर्रे, प्रवीण पालिया, मोहनलाल श्रीवास, विजय राठौर, मनोज सोनी, गणेश बाम्बोले, गजानंद साहू, अजीत कैवर्त, आरपी खांडे उपस्थित थे।

आयोजन समिति के सदस्य अनिरूद्ध चंद्रा ने कहा कि सामाजिक हित में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। आरडी भारद्वाज ने कहा कि आज शाम छह बजे बौद्ध विहार में बैठक रखा गया है, जिसमें सभी लोगों को आमंत्रित किया गया है। बैठक में कार्यक्रम की रूपरेखा को लेकर सभी की जिम्मेदारियां तय की जाएगी। गिरजा प्रसाद साहू ने कहा कि दलित और शोषितों को जगाने का काम डा. अंबेडकर ने किया है। आयोजन समिति के माध्यम से सर्व समाज के द्वारा किया जा रहा है।

संयुक्त आयोजन समिति के अध्यक्ष ने बताया कि 14 अप्रैल को छत्तीसगढ़ी लोककला मंच दिव्य के छांव सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किशन कुमार दिव्य के निर्देशन में किया जाएगा जिसमें पंथी नृत्य के अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रम रहेंगे। बालको के ही शिक्षक घनश्याम श्रीवास के सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन घंटाघर ओपन थिएटर में किया जाएगा। लोक पारंपरिक गीतों, हास्य प्रसंग व मनोरंजन से भरपूर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

Spread the word