चोरी के 400 लीटर डीजल सहित 06 आरोपी गिरफ्तार

एसईसीएल की गेवरा माइंस में सक्रिय हुए चोर

कोरबा 04 अप्रेल। साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की गेवरा-दीपका माइंस में अरसे तक शांति के बाद एक बार फिर डीजल चोरी करने वाला गिरोह पूरे मन से सक्रिय हो गया है। दीपका पुलिस ने आज इस सिलसिले में 400 लीटर डीजल की जब्ती बनाई। 6 आरोपी इस मामले गिरफ्तार किये गए हैं। ये अलग-अलग इलाके के हैं जिनके विरूद्ध खुले स्थान से चोरी करने का मामला दर्ज किया गया है।

थाना प्रभारी युवराज तिवारी ने बताया कि संतोष कुमार 29 वर्ष ऊर्जानगर, प्रदीप भगत 36 वर्ष झाबर, प्यारे सिंह 28 वर्ष विजय नगर, भूपेंद्र कश्यप 24 वर्ष चौतमा दादर, दुर्गेश कुमार 19 वर्ष मुढ़ाली और कौशल कुमार 26 वर्ष गोपालपुर चौतमा गिरफ्तार किये गए हैं। इनके पास से 40 हजार रुपए कीमत का डीजल और कैम्पर वाहन संख्या सीजी-12एच-8536 को जब्त किया गया है। बताया गया कि जब्तशुदा संपूर्ण डीजल दो ड्रम में भरा हुआ था जिसकी मात्रा 400 लीटर है। आरोपियों ने एसईसीएल की गेवरा-दीपका माइंस से डीजल चोरी करने की बात स्वीकार की। रात्रि में चोर गिरोह ने इस कारनामे को अंजाम दिया। ये सभी सुरक्षा तंत्र की आंख में धूल झोंककर भाग रहे थे। किसी तरह इन्हें दबोचने का काम किया गया। इस प्रकरण में घनाराम सूर्यवंशी की रिपोर्ट पर दीपका पुलिस ने अपराध क्रमांक 153ध्24 आईपीसी की धारा के अंतर्गत दर्ज किया है।

वर्ष 2024 में अब तक पुलिस के द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में डीजल चोरी के मामलों को लेकर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 4260 लीटर डीजल जब्त किया है। 4 अप्रैल तक की स्थिति में कुल 13 प्रकरण पुलिस ने दर्ज किये हैं। ऐसे सभी मामलों में 7 लाख 7 हजार 4 रुपए कीमत का डीजल जब्त किया गया है। पुलिस ने कहा है कि सभी तरह के अवैध कार्यों की रोकथाम के लिए लगातार कार्रवाई करेंगे।

Spread the word