चोरों ने दो आवास व मोबाइल टॉवर को बनाया निशाना

नगदी, जेवरात सहित कॉपर केबल पार

कोरबा 15 मार्च। ऐसा लगता है कि इन दोनों कोरबा जिले में चोर उचक्के फुल फॉर्म में चल रहे हैं। यहां वहां हो रही चोरी की घटनाएं यह बताने के लिए काफी है कि चोरों का मनोबल काफी मजबूत हुआ है और वह हर दिन अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कर रहे हैं। दर्री क्षेत्र में दो जगह हुई चोरी की घटनाओं में 2 लाख का सामान पार हो गया। जबकि बांकीमोंगरा में मोबाइल टॉवर से कीमती केबल की चोरी की गई है।

कोरबा में चोरों की सक्रियता कितनी बढ़ गई है,इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है,कि अब पॉश कॉलोनियों के मकान भी सुरक्षित नहीं है। दर्री थानांतर्गत एनटीपीसी के यमुना विहार स्थित एक शिक्षिका के घर को निशाना बनाते हुए अज्ञात चोरों ने 1 लाख 70 हजार रुपयों की चोरी कर ली। दोपहर के वक्त हुई चोरी की जानकार देर शाम सामने आई। बताया जा रहा है,कि शिक्षिक अपनी ड्युटी पर चली गई थी,जबकि पुत्र भी काम पर चला गया था। दोपहर करीब एक बजे जब चोरी की जानकारी मिली तब पुलिस को सूचित किया गया। अज्ञात चोरों के खिलाफ पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है। इधर दर्री थाना क्षेत्र में ही सीएसईबी कालोनी स्थित एक आवास को चोरों ने निशाना बना और 10 हजार नगदी रकम पार कर दी। इस आवास में योगेश साहू निवासरत है। उसने बताया कि वह नगर निगम के काम से स्थानीय जोन कार्यालय गया हुआ था। वहां अधिकतम एक घंटे रूकने के बाद घर आ गया। इसी अवधि में उनके यहां चोरी की घटना हो गई। मौके से 10 हजार की नगदी रकम पार हुई है, जिसे आलमारी में रखा गया था। चोरों ने कोई और सामान को यहां से पार नहीं किय है।

पीडित पक्ष ने दर्री थाना पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करायी है, जिस पर चोरी का प्रकरण दर्ज करने के साथ जांच पड़ताल की जा रही है। उधर बांकीमोंगरा क्षेत्र में चोरों ने पिछली रात धमाल मचाया और दो मोबाइल टॉवर के कॉपर केबल सहित कई इलेक्ट्रानिक्स आइटम की चोरी कर ली। चोरों की हरकत से संबधित टॉवर से जुड़े नेटवर्क में समस्याएं पैदा हुई। यहां-वहां से फोन आने के बाद नेटवर्किंग कंपनी ने फाल्ट तलाशा तब उसे इस बारे में जानकारी हुई। बांकीमोंगरा पुलिस को इस बारे में अवगत कराया गया है। माना जा रहा है कि कबाड़ चोरों का गिरोह इस घटना में शामिल हो सकता है।

Spread the word