महतारी वंदन योजना छत्तीसगढ़ की माताओं बहनों के सम्मान और स्वाभिमान का प्रतीक- सरोज पांडेय

कोरबा 11 फरवरी। राज्यसभा सांसद डॉ सरोज पांडेय ने कहा कि महतारी वंदन योजना लाकर छत्तीसगढ़ की माताओंध्बहनों के सम्मान का अभिनंदन प्रदेश की भाजपा सरकार ने किया है। मोदी की सरकार ने “महतारी वंदन योजना” को पूरा करते हुए छत्तीसगढ़ के 70 लाख से अधिक मातृशक्तियों को उनकी सम्मान राशि 1000 प्रति माह प्रदान की है। अब महतारी पैसे के अभाव की बात नहीं, महतारी वंदन के प्रभाव की बात कर रही है। प्रतिमाह 1 हजार रुपये की यह योजना महिलाओं के आत्मनिर्भर भविष्य को बढ़ावा देने में मदद करती है और हम सभी को इस बात पर गर्व है।

छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार आने के बाद शासन की पुनर्स्थापना हुई है इसलिए हर वर्ग के लिए लगातार किसान कार्य करते जा रहे हैं। आज छत्तीसगढ़ की महतारी, दीदियों, आदिवासियों के लिए वो ऐतिहासिक दिन है जो हमेशा पुराने जमाने के अक्षरों में लिखा होगा। आज का यह दिन केवल उन्हें आर्थिक सहायता देने का दिन है, महिलाओं को आत्मसम्मान और आत्मनिर्भरता से जीने की नई आशा प्रदान करने वाला दिन है। अब हर महीने जब महतारी पार्टियों को उनके खाते में सीधे 1000 रु मिलेंगे।

सुश्री सरोज पांडेय का कुसमुंडा के आदर्श नगर एसोसिएशन भवन में आगमन हुआ। मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने बताया कि कुसमुंडा में जाम और गंदगी की समस्या से लोगों को जल्द राहत मिले। गेवरा रेलवे स्टेशन से यात्री गाड़ी चलाने का भी प्रयास जोर-शोर से किया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी की कोरबा लोकसभा प्रत्याशी सरोज पांडेय ने भावविभोर करने वाली इस ऐतिहासिक योजना से प्रदेश की महिलाओं को लाभांवित करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय का प्रदेश की महिलाओं की ओर से आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से नेता प्रेमचंद पटेल, जोगेश लांबा, राजीव सिंह, संतोष देवांगन, मनीष मिश्रा, लक्ष्मीकांत जगत, आशीष झा मुकुल कर्सर आदि के साथ सन्तोष राम टंडन, राजेश पटेल, रामाधार सोनी, विकेश झा, भागवत विश्वकर्मा, मानस शर्मा आदि उपस्थित थे

Spread the word