कोरबा 06 फरवरी। दुष्कर्म धोखाधड़ी सहित अनेक मामलों में लंबे समय से फरार चल रहे 173 आरोपियों को जिले की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही आरोपियों के मंसूबे नाकाम हो गए जो लगातार बचने की कोशिश में जुटे हुए थे । पुलिस ने अपनी कार्रवाई को आगे भी जारी रखने का ऐलान किया है।2 दिनों से थाना और चौकी की पुलिस इस दिशा में काम कर रही थी। अधिकारियों के निर्देश पर इस अभियान पर काम किया जा रहा था। फरार वारंटियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दिया गया।

थाना कूसमुंडा के द्वारा 19 साल से फरार 376 के आरोपी को गिरफ़्तार कर जेल भेजा गया। थाना पसान ने 10 साल पुराने 2 स्थाई वारंटी को पकड़ कर जेल दाखिल किया। चौकी मोरगा ने 7 साल और 5 साल से फरार स्थाई वारंटी को तामील किया।जबकि उरगा पुलिस के द्वारा 8 साल से फरार आरोपी को गिरफ़्तार कर जेल दाखिल किया गया। बाकी मोगरा पुलिस ने इस कड़ी में 12 स्थाई वारंटो की तलाश पूरी की और आरोपियों को आगे का रास्ता दिखाया। अभियान में जिले के सभी थाना ने बढ़-चढकर हिस्सा लिया और वारंटी की गिरफ्तारी इनके द्वारा की गई। जिसमें थाना कोतवाली, सिविल लाइन ,बाल्को ,उरगा, दर्री, कूसमुंडा, बाँकी मोंगरा, हर्दीबाजार, दीपका, करतला, श्यांग, लेमरु, कटघोरा, पाली, बांगो, पसान सभी थाना के द्वारा जिले के साथ-साथ दीगर जिले में भी दबिश देकर फरार वारंटी की पता तलाश की गई। पुलिस विभाग की ओर से बताया गया कि यह कार्रवाई अंतिम नहीं है और इसे लगातार जारी रखा जाएगा और शेष बचे आरोपियों की धरपकड की जाएगी।

बालको नगर पुलिस ने अभियान के अंतर्गत अपनी सक्रियता का परिचय देते हुए सबसे ज्यादा 28 वारंट के मामले में कार्रवाई की और आरोपियों को खोज निकाला। इनमें गंभीर और सामान्य श्रेणी के आरोपी शामिल बताए गए हैं। उनके विरुद्ध कोर्ट से स्थाई वारंट जारी किए गए थे।

Spread the word