20 वाहनों पर पेनाल्टीः शहर के भीतर घुसने की कोशिश, नियम तोडने पर पुलिस ने की कार्रवाई

कोरबा 05 फरवरी। काफी समय से चल रही अंधेरगर्दी पर लगाम कसने के लिए पुलिस अब एक्शन मोड पर है। कटघोरा में बदलाव करने पर इस प्रकार की तस्वीरें सामने आ रही है। रात्रि में पुलिस ने अभियान चलाने के साथ 20 वाहनों पर 6200 रुपए की पेनाल्टी की जो अन्य मार्गों को जाने के लिए बायपास का उपयोग करने के बजाय शहर के भीतर से घुसने की कोशिश कर रहे थे।

कटघोरा थाना में प्रभारी का कामकाज ग्रहण करने के साथ धर्म नारायण तिवारी ने आसपास का अध्ययन किया। विभिन्न स्त्रोतों से जानकारी इकऋी की और समस्याओं का समाधान करने को लेकर प्रयास शुरू किये। उन्हें मालूम चला था कि रात्रि में भारी वाहनों की आवाजाही शहर के भीतर से होती है और इस वजह से न केवल नियम टूटते हैं बल्कि हादसों का खतरा भी बना होता है। स्टाफ के साथ टीआई ने चकचकवा क्षेत्र में कई घंटे कैम्प किया। इस दौरान नियम विरूद्ध इस रास्ते से आवाजाही करने वाले भारी वाहनों को रूकवाने के साथ ताबड़तोड़ पेनाल्टी की गई। साफ तौर पर कहा गया कि जो निर्देश दिए गए हैं और जिस प्रकार के नियम हैं उसके अंतर्गत कार्रवाई का दौर जारी रहेगा। निरीक्षक ने एक सप्ताह तक इस प्रकार का काम करने की बात कही। कहा गया कि जब तक वाहन चालकों के रवैये में सुधार नहीं होता है, पुलिस सख्ती करेगी। थाना प्रभारी ने अवैध शराब से लेकर अन्य मामलों को लेकर भी एक्शन लेने पर जोर दिया। इसके लिए संबंधित बीट प्रभारियों को निर्देशित किया गया है।

इससे पहले कटघोरा के थाना प्रभारी तेज कुमार यादव और एक पुलिस कर्मी एएसआई कंवर निलंबित करने के साथ लाइन अटैच किये गए हैं। इनकी हरकत को एसपी ने सरकारी कामकाज के मामले में आपत्तिजनक पाया। खबर थी कि किसी प्रकरण में एक संदेही को 24 घंटे थाना में बैठाए रखा गया लेकिन अगली कार्रवाई नहीं की गई। प्रकरण में कुछ लोग भी सेटिंग में लगे हुए थे। दाल नहीं गलने पर इसकी सूचना आगे भेज दी गई। मामले की जांच कराने पर इसे सही पाया गया और फिर टीआई की छुट्टी हो गई।

Spread the word