लूटपाट और फिरौती की मंशा से वाहन चालक का हत्याः तीन आरोपी गिरफ्तार

कोरबा 02 मार्च। कोरबा जिला पुलिस ने एक हत्या के मामले को सुलझाने में सफलता मिली है। करतला थानांतर्गत ग्राम नवाडीह सेंदरीवाली निवासी अमित साहू की हत्या के मामले में पुलिस ने कुल तीन कथित आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो उसी ग्राम के निवासी है।

बताया जा रहा है, कि उन्होंने लूटपाट और फिरौती की मंशा से वाहन चालक अमित साहू को गनियारी के जंगल में बुलाया, चूंकि कथित आरोपी उसी ग्राम के निवासी थे, इस कारण उन्होंने उसे मौत के घाट उतार दिया और उसकी लाश को मौके पर छोड़कर भाग खड़े हुए। इस मामले को सुलझाने के लिए पुलिस 15 दिनों तक ग्राम नवाडीह सेंदरीवाली में ही रहकर छानबीन करती रही। पुलिस की पांच अलग-अलग टीमों ने जांच-पड़ताल की, जिसके बाद ग्राम सेंदरीपाली से एक कथित आरोपी को गिरफ्तार किया गया दूसरा कथित आरोपी को रायपुर से पकड़ा गया जबकि तीसरे कथित आरोपी को नेपाल बॉर्ड से गिरफ्तार किया गया।

बता दे कि मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए पुलिस अधीक्षक कोरबा सिद्धार्थ तिवारी द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा एवं उप पुलिस अधीक्षक अजाक बनेडिक्ट मिंज के पर्यवेक्षण में एक टीम गठित किया गया जिसमे थाना करतला, थाना उरगा, सायबर सेल कोरबा को दिशानिर्देश प्राप्त हुआ।

वरिष्ठ अधिकारियों से प्राप्त दिशानिर्देश के परिपालन में टीम के द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण किया गया, टीम के साथ फोरेंसिक अधिकारी, डॉग स्कॉड को भी शामिल किया गया। टीम के द्वारा घटना स्थल कि बारीकी से जाँच की गई, जाँच के दौरान पाया गया की बोलेरों में भी खून के निशान पाये गए। घटना स्थल पर ही बोलेरो के साथ मृतक के बॉडी के पास मोबाईल फोन, घड़ी, खून से सना पत्थर एवं हुडी कैप मिला जिसे पुलिस के द्वारा कब्जा पुलिस लिया गया। वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा 05 टीम बनाकर कार्यों का विभाजन किया गया था।

Spread the word