जिनकी शिकायत पर गए जेल उनसे बदला लेने किया षड्यंत्र.. बेटी से गैंगरेप की कराई झूठी शिकायत

पाली थाना क्षेत्र की एक नाबालिक पीड़िता से कथित गैंगरेप के मामले में पुलिस ने जारी की जानकारी

कोरबा 13 सितम्बर। जिले के पाली थाना क्षेत्र में जान से मारने के केस में जेल काट चुके पिता – पुत्र के द्वारा शिकायतकर्ताओं के विरुद्ध षड्यंत्र करते हुए अपनी नाबालिक बेटी से गैंगरेप का झूठा एफआईआर दर्ज कराने का षड्यंत्र किए जाने का मामला सामने आया है। इस संबंध में पाली थाना पुलिस के द्वारा प्रेस में जानकारी जारी कर बताया गया की नाबालिक युवती पर पिता व पुत्र के द्वारा दबाव बनाकर सामूहिक दुष्कर्म का झूठा मामला दर्ज कराने कहा जाता था।

प्राप्त जानकारी अनुसार आवेदिका के भाई और पिता के खिलाफ धारा 307 में एफआईआर की कार्यवाही आवेदिका के आवेदन देने से 1 वर्ष से अधिक समय पहले ही हो चुकी थी ना कि आवेदिका के द्वारा दुष्कर्म की शिकायत दर्ज करवाने के बाद किया गया है। आवेदिका के पिता व भाई के खिलाफ 26 अप्रैल 2022 को पाली थाने में अपराध क्रमांक 108/2022 धारा 323,294,506 का मामला दर्ज किया गया था जिसमें विवेचना उपरांत धारा 307 जोड़कर पिछले वर्ष ही जेल भेज दिया गया था। जबकि उक्त आवेदिका ने इस वर्ष 10 मई 2023 को पाली थाने में लोकल शिकायत दी थी जिससे यह स्पष्ट है कि पीड़िता के पिता व भाई पर दुष्कर्म की शिकायत लेकर पहुंचने पर पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया है। अपितु उससे एक साल से भी अधिक समय पहले ही पिता-पुत्र पर अपराध दर्ज हो चुका था।

शिकायत के बाद आवेदिका का महिला सेल के महिला पुलिस अधिकारी द्वारा बयान लेने पर उसने अपने लिखित बयान में बताया है कि उसके पिता अपने खिलाफ 307 का अपराध दर्ज करवाने वाले लोगों से बदला लेना चाहते हैं। इसलिए जेल से छूटने के बाद उसे बार-बार पाली थाना चलने और 354 तथा 376 का झूठा रिपोर्ट लिखवाने के लिए दबाव बनाते हैं। झूठी रिपोर्ट नहीं करने पर मारपीट करते हैं और खुद ही रिपोर्ट लिखवा देने की धमकी देते हैं। आवेदिका ने अपने पिता के द्वारा शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने की बात महिला पुलिस अधिकारी के समक्ष दिए गए बयान में कही है। आवेदिका के बयान का वीडियो भी पुलिस के पास उपलब्ध है।

पाली पुलिस ने बताया कि पुलिस अधीक्षक आम जनता की शिकायतें सुनने प्रत्येक कार्यालयीन दिवस में कार्यालय में उपलब्ध रहते हैं। इसके अलावा फोन से भी आम जनता उन्हें अपनी समस्याएं बता सकती हैं। महिला सुरक्षा के प्रति कोरबा पुलिस कृत संकल्पित है।

Spread the word