सीधापाठ में 300 और इमलीडुग्गू में 80 लीटर कच्ची शराब जब्त

महिला और पुरूष के कब्जे से 1300 किलो लाहन मिला

कोरबा 25 अगस्त। जिले में अवैध शराब के विरूद्ध पुलिस की कार्रवाई जारी है। उरगा पुलिस ने लगातार दूसरे दिन अवैध शराब के ठिकानों पर कार्रवाई का दौर जारी रखा। थाना क्षेत्र के सीधापाठ गांव के पत्तलबाड़ी में पुलिस की टीम ने 300 लीटर कच्ची शराब और 1300 किलो लाहन जब्त किया। वहीं कोरबा की कोतवाली पुलिस ने 80 लीटर कच्ची शराब इमलीडुग्गू क्षेत्र से जब्त की।

उरगा टीआई युवराज तिवारी ने बताया कि थाना क्षेत्र के सीधापाठ पत्तलबाड़ी में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। यहां लालता पिता रामकुमार गोंड़ से 140 लीटर महुआ शराब और 500 किलो लाहन तथा समारीन बाई पति चिटकू निवासी चुईयापारा ग्राम द्वारी से 160 लीटर शराब व 800 किलो लाहन मिला। मामले में 34.2, 59 क आबकारी एक्ट का प्रकरण दर्ज किया गया है।

इसी तारतम्य में सिटी कोतवाली के कोतवाल रूपक शर्मा के निर्देशन में एएसआई अजय सिंह, आरक्षक दिनेश श्याम, सुनील सिंह राजपूत तथा दिलेर सिंह की एक टीम कल शाम 5 बजे के लगभग मुखबिर से मिली सूचना पर इमलीडुग्गू के पोखरी झाड़ी में बसे टांगो मोहल्ला में रवाना हुई। वहां अवैध रूप से महुए की कच्ची शराब बनाने वालों तथा उसका सेवन करने के लिए इंतजाररत लोगों की गहमागहमी बनी हुई थी। इसी बीच महुआ शराब बनाने वालों को किसी ने यह खबर दे दी कि पुलिस आ रही है। इतना सुनते ही वहां भगदड़ मच गई। पुलिस टीम के पहुंचने से पहले ही एक दर्जन लोग वहां से भाग निकले। जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने तीन जेरीकेन में 20-20 लीटर और दो जेरीकेन में 10-10 लीटर कुल 80 लीटर महुए की कच्ची शराब वहां से बरामद कर लिया जिसे कोतवाली पुलिस ने धारा 102 में जब्त कर लिया है। इस मामले में मौके पर पहुंचे विवेचना अधिकारी अजय सिंह ठाकुर ने बताया कि अवैध शराब बनाने वालों की जानकारी मिल चुकी है तथा मामले को देखते हुए उनका नाम उजागर न कर उनकी सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी गई है।

Spread the word