चुनाव से पहले गुंडे बदमाशों की सूची तैयार कर कार्रवाई के निर्देश

कोरबा 25 अगस्त। बिलासपुर रेंज के नवपदस्थ आईजी आनंद छाबड़ा ने दो दिन पूर्व बिलासपुर में अपने रेंज के पुलिस अधीक्षकों की आवश्यक मीटिंग लेकर उन्हें निर्देशित किया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में विधानसभा चुनाव से पहले गुंडे बदमाशों की सूची तैयार कराकर उनके उपर सख्त से सख्त कार्रवाई करें। इसके अलावा जो अपराधी तड़ीपार करने लायक हैं उनके विरूद्ध प्रकरण तैयार कर जिला दंडाधिकारी के न्यायालय में विधि सम्मत तरीके से प्रस्तुत कर उन्हें रेंज के जिलों से बाहर किये जाने की कार्रवाई तत्काल शुरू कर दें।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार आईजी श्री छाबड़ा के निर्देश के बाद जिला पुलिस अधीक्षक उदय किरण ने जिले के समस्त थाना एवं चौकी प्रभारियों को गुंडे बदमाशों की तत्काल सूची तैयार कर उनके विरूद्ध विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई करने का सख्त आदेश जारी कर दिया है। यहां तक कि अवैध रूप से धारदार हथियार एवं कट्टा, पिस्टल रखने वालों के विरूद्ध भी 25-27 आम्र्स एक्ट के तहत कार्रवाई के लिए भी निर्देशित किया है। इसी कड़ी में कोरबा जिले के कोरबा पुलिस अनुभाग, दर्री अनुभाग एवं कटघोरा अनुभाग के राजपत्रित पुलिस अधिकारियों के निर्देशन में थाना एवं चौकी प्रभारी गुंडे बदमाशों की सूची तैयार करने के लिए अपने-अपने क्षेत्र के बीट प्रभारियों को युद्ध स्तर पर लगा दिया है। एसपी के दिशा निर्देशन में कोरबा जिले में उपरोक्त मामले के अलावा वारंटो की तामिली हेतु विशेष अभियान चलाकर फरार आरोपियों को गिरफ्तार कर एक ओर जहां न्यायालय पेश किये जाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

वहीं दूसरी ओर महिला एवं बच्चों के यौन शोषण संबंधी अपराधों को अंजाम देने वाले अपराधियों के विरूद्ध भी अभियान चलाकर उनकी तलाश शुरू कर दी गई है। जिला पुलिस के अनुसार इस अभियान में स्लम बस्तियों में होने वाले अपराधों को देखते हुए देह व्यवसाय से संबंधित ठिकानों की भी तलाश कार्रवाई किया जाना सुनिश्चित किया गया है।

Spread the word