हसदेव पुल की रेलिंग से टकराकर बाइक चालक युवक की मौत

कोरबा 26 जुलाई। भिलाई पावर हाउस से अपने गृहग्राम घोघड़ी थाना बगीचा जिला जशपुर के लिए बाइक से लौट रहा युवक कल दोपहर कटघोरा-अंबिकापुर मार्ग में मोरगा चौकी क्षेत्र के कापानवापारा के मध्य हसदेव नदी पर बने पुल की रेलिंग से बाइक के अनियंत्रित हो जाने से टकरा गया। जिससे कि सिर व सीने में अत्यधिक गंभीर चोट लगने और काफी रक्तश्राव होने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले में विवेचना शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार नीलेश कुमार कुजूर उम्र 28 पिता क्लेमिंग कुजूर निवासी ग्राम घोघड़ी थाना बगीचा जिला जशपुर भिलाई पावर हाउस में आईटीआई करने के बाद लगा हुआ था। वहां से कल सुबह वह अपनी बजाज बाइक क्रमांक सीजी.15/डीपी.0410 में वापस गृहग्राम घोघड़ी पहुंचने के लिए निकला था। भिलाई से लौटते वक्त बिलासपुर में नास्ता कर नीलेश बाइक से पाली-कटघोरा होते हुए अंबिकापुर मार्ग में मोरगा पुलिस चौकी क्षेत्रांतर्गत कापानवापारा के मध्य हसदेव नदी पर बने पुल पर दोपहर 12.30 बजे के लगभग पहुंचा था कि अचानक बाइक से उसने नियंत्रण खो दिया। जिसके कारण उसकी बाइक रेलिंग से जा टकराई। जोरदार आवाज के साथ हुई इस दुर्घटना में एक ओर जहां उसकी बाइक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई वहीं उसे भी सिरए सीने व अन्य भागों में गंभीर चोटें आई। बताया जाता है कि अचानक हुए इस हादसे में गंभीर चोट होने के कारण युवक नीलेश कुजूर की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। इस दुर्घटना की जानकारी मिलने पर उधर से गुजर रहे अन्य वाहनों के चालकों ने बांगो थाना के कार्यवाहक प्रभारी उमर साय पैकरा को मोबाइल से दी। जिसके बाद बांगो थाने के कार्यवाहक प्रभारी ने हमराह स्टाफ के साथ घटना स्थल पहुंचकर मृतक के शव को पंचनामा कार्यवाही की प्रक्रिया पूर्ण कर उसे पीएम के लिए पोड़ी उपरोड़ा सीएचसी के चीरघर भिजवा दिया।

ज्ञात रहे कि मृतक के शव को पोड़ी उपरोड़ा सीएचसी लाए जाते तक अंधेरा हो चुका था और उस समय पीएम होना संभव नहीं था। इसलिए आज सुबह मृतक के शव को पीएम की कार्यवाही संपन्न कराने के बाद बांगो पुलिस ने मृतक के छोटे भाई विशाल कुजूर उम्र 24 को अंतिम संस्कार के लिए सुपुर्द कर दिया। उल्लेखनीय है कि इस मामले में बांगो पुलिस ने मृतक के छोटे भाई विशाल कुजूर की रिपोर्ट पर एक ओर जहां अपराध क्रमांक 166/23 धारा 304, भादवि के तहत जुर्म दर्ज कर लिया वहीं दूसरी ओर इस मामले में सूचक विशाल कुजूर के ही सूचना पर मर्ग क्रमांक 62/23 एवं जाफ्ता फौजदारी की धारा 174 भी बांगो पुलिस ने अपने रिकार्ड में दर्ज कर लिया।

Spread the word