मतदाता जागरूकता: पीजी कालेज के छात्रों ने निकाली रैली

कोरबा 23 जुलाई। आगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 के लिए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम स्वीप के अंतर्गत शासकीय ईवीपीजी अग्रणी महाविद्यालय के छात्रों ने शनिवार को रैली का आयोजन किया। कॉलेज के प्राध्यापकों व छात्रों ने निष्पक्ष और अनिवार्य मतदान करने के लिए शपथ भी ली। इस दौरान महाविद्यालय के छात्र व समस्त प्राध्यापक बड़ी तादाद में मौजूद रहे।

जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर संजीव कुमार झा व के दिशानिर्देश पर शनिवार को पीजी कॉलेज में मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। स्वीप कार्यक्रम के तहत प्रत्येक शनिवार को रैली, नुक्कड़ नाटक, वाद विवाद प्रतियोगिता, रंगोली, मानव श्रृंखला जैसे आयोजन किए जाने के निर्देश हैं। शनिवार को आयोजित रैली में पीजी कॉलेज की प्राचार्य डॉ साधना खरे शामिल हुईं। जिन्होंने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया डॉ खरे ने कहा कि आने वाले चुनाव में निष्पक्ष और अनिवार्य मतदान के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। आज के कार्यक्रम में रैली के माध्यम से बच्चों और आसपास के लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया गया। कॉलेज के छात्रों से यह भी कहा गया कि वह अपने माता-पिता के साथ और आसपास के लोगों को मतदान के लिए जागरूक करें। अधिक से अधिक जानकारियों का प्रचार प्रसार करें। ताकि चुनाव में अधिक से अधिक मतदान हो सके।

मतदाता जागरूकता रैली एवं अनिवार्य मतदान करने के लिए महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक डॉ एसएस तिवारी ने शपथ ग्रहण कराया। महाविद्यालय में स्वीप के नोडल अधिकारी सहायक प्राध्यापक बलराम कुर्रे ने इस आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। रैली के दौरान सहायक प्राध्यापक रेणुबाला शर्मा, अलका श्रीवास्तव, सुशील अग्रवाल, अजय पटेल, आरके मौर्य, कन्हैया सिंह कंवर, शुभम ढोरिया सहित महाविद्यालय के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

Spread the word