पुरातत्व संग्रहालय में हुई चोरी

कोरबा 27 जून। चोरों के हौसले बढ़ते जा रहे। अब तक सूने घरों व प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया जाता रहा और अब चोर जिला पुरातत्व संग्रहालय में धावा बोल कर यहां संग्रहित कर रखे गए ऐतिहासिक महत्व के सामानों को ले भागे। चोरी कर ली गई सामाग्री में जमींदारी जमाने की तलवार व बंदूक के साथ ही कुछ पुराने जमाने के सिक्के शामिल हैं।

निहारिका घंटाघर के ओपन थिएटर मैदान में स्थित जिला पुरातत्व संग्रहालय के छत से आंगन में छलांग लगा कर चोर मुख्य द्वार तक पहुंच गए। यहां से दरवाजा तोड़ अंदर घुसे चोर कांच के शो-केस में रखे गए पांच पुराने बंदूक निकाल लिए। इसके अलावा पुराने जमाने के दो तलवार चोर ले गए थे, जिसमें दो बंदूक छत में मिल गए। माना जा रहा है कि भागते वक्त चोरों के हाथ से बंदूक गिर गए। इस घटना की जानकारी लगने पर संग्रहालय के मार्गदर्शक हरिसिंह क्षत्री ने रामपुर सिविल लाइन पुलिस थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है। माना जा रहा है कि रस्सी के सहारे आरोपित छत तक पहुंचे। टूटे हुए कांच के पास खून के निशान भी मिले हैं। माना जा रहा है कि कांच तोड़ते वक्त चोरों के हाथ कट गए। सिविल लाइन रामपुर पुलिस थाना प्रभारी निरीक्षक नितिन उपाध्याय की अगुवाई में पुलिस टीम जांच पड़ताल कर अज्ञात चोरों की तलाश कर रही है।

लगातार गंभीर किस्म के अपराधिक घटनाओं को बदमाश अंजाम दे रहे। अभी दो दिन पहले महाराणा प्रताप नगर में रात को आठ बजे चार बदमाश राजेश निर्मलकर के घर जा घुसे। उस वक्त राजेश अपने अन्य स्वजनों के साथ अकलतरा गया हुआ था। घर में उसकी पुत्री व वृद्ध मां मौजूद थी। दोनों को रस्सी से बांध कर मुंह में टेप लगा दिए। बंदूक व चाकू से लैस अपराधी 13 लाख से अधिक का जेवर व नगद ले भागे। उसी दिन रात को कुसमुंडा में एक ठेका कंपनी के सुपरवाइजर पर गेवरा. कुसमुंडा मार्ग में गंगानगर के पास चाकू से जानलेवा हमला कर बाइक व मोबाइल समेत नगद लूट लिए। दोनों ही मामलों के आरोपितों तक पुलिस नहीं पहुंच सकी है।

Spread the word