ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर समाप्त, खिलाडिय़ों को दिए प्रमाण पत्र

कोरबा 15 जून। जिले की खेल प्रतिभाओं को निखारने की मंशा से जिला प्रशासन द्वारा शहर के विभिन्न खेल मैदानों में आयोजित ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का समापन हो गया। 16 मई से 14 जून के माध्यम आयोजिम इस शिविर में खिलाडिय़ों को विभिन्न खेलों में प्रशिक्षित किया गया। एसईसीएल के वॉलीवॉल मैदान में समापन समारोह का आयोजन किया गया जहां अतिथियों द्वारा प्रशिक्षण में भाग लेने आए छात्रों का स्मृति चिन्ह व प्रसष्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

कोरबा जिले में ऐसे खिलाडिय़ों की कोई कमी नहीं हैएजो राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पर जिले का नाम रौशन कर सके। लेकिन उचित प्रशिक्षण और मंच नहीं मिलने के कारण वे अपनी प्रतिभा के साथ न्याय नहीं कर पाते। यही वजह है, कि ऐसे खिलाडिय़ों की खेल प्रतिभा को निखारने की मंशा से जिला प्रशासन व खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा शहर के विभिन्न खेल मैदानों में ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। 16 मई से शिविर का आगाज हुआ था जिसमें खिलाडिय़ों को करीब एक महिने तक फुटबॉल, खो-खो,कबड्डी,वॉली वॉली सहित अन्य खेलों में प्रशिक्षित किया गया। 14 जून को प्रशिक्षण शिविर का समापन हो गया जिसका आयोजन एसईसीएल के वॉली वॉल मैदान में किया गया। समापन समारोह के दौरान मौके पर मौजूद अतिथियों द्वारा प्रशिक्षण लेने वाले खिलाडिय़ों को स्मृति चिन्ह और प्रमाण पत्र देकर उनका उत्साहवर्धन किया।

करीब एक महिनो तक विभिन्न खेलों में प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद खिलाड़ी काफी उत्साहित नजर आए। मीडिया से चर्चा के दौरान खिलाडिय़ों ने कहा कि इस तरह के आयोजन लगातार होते रहने चाहिए ताकी वे अपनी खेल प्रतिभा को और निखार सके और कोरबा के नाम उंचे लेवल पर रौशन कर सके। ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर के दौरान खिलाडिय़ां ने गतका सहित और भी कई खेलों का प्रदर्शन किया। खिलाडिय़ों की खेल प्रतिभा को अतिथियों ने जमकर सराहा और आर्शिवाद देकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Spread the word