बिलासपुर के एयरपोर्ट के जल्द विस्तार की नई उम्मीदें जगीं

कमल दुबे द्वारा

बिलासपुर 21 अप्रेल। छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय में बिलासपुर में हवाई सुविधाओं के विस्तार से संबंधित याचिका पर आज हुई सुनवाई के आधार पर ये कहा जा सकता है कि बिलासा दाई केंवट एयरपोर्ट के विस्तार के रास्ते में आ रही अड़चने जल्दी ही दूर होने वाली हैं।
इस संबंध में याचिकाकर्ता कमल दुबे की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता आशीष श्रीवास्तव ने उच्च न्यायालय में हुई आज की कार्यवाही के संबंध में संक्षेप में बताया कि आज केंद्र और राज्य शासन द्वारा दायर किये गये जवाब के अनुसार दोनो ही पक्ष सेना के नाम से आबंटित 1098 एकड़ भूमि एयरपोर्ट को देने के लिए सहमत हैं, राज्य शासन ने सन 2022 में ही इस संबंध में केंद्र को पत्र लिख दिया था, इस पर उच्च न्यायालय ने 45 दिनों के अंदर संपूर्ण कार्यवाही को निपटाने के लिए कहा है। इसके साथ ही न्यायालय ने नाइट लैंडिंग के लिए की जा रही तैयारियों के बारे में जानकारी ली और उम्मीद जताई कि ये काम समय पर पूरा होगा।
बिलासपुर से भोपाल, उसके बाद इंदौर की फ्लाइट बंद होने के संबंध में एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया ने कहा कि इन उड़ानों के लिए तीन तीन साल की अवधि तय थी, इसके पहले उड़ानों को बंद करने पर एलाइंस एयर को नोटिस जारी किया जा है।
इसी तरह बिलासा दाई केंवत एयरपोर्ट के पहुंच मार्ग के बारे में न्यायालय को जानकारी दी गई कि वैकल्पिक मार्ग पर काम शुरू कर दिया गया है।
इस संबंध में हो रही प्रगति के बारे में जानकारी देने के लिए उच्च न्यायालय ने मई के दूसरे सप्ताह को बुलाया है।

Spread the word