बेकाबू कार ने बाइक को मारी टक्कर, तीन घायल

कोरबा 25 फरवरी। जिले के सीमांत क्षेत्र में आज सुबह हुए सड़क हादसे में एक परिवार के तीन सदस्य घायल हो गए। बेकाबू कार ने उन्हें अपनी चपेट में लिया। बच्चे को गंभीर चोटें आई जबकि उसके माता-पिता भी घायल हुए हैं। पीछे आ रहे वाहन के चालक ने सुध लेने के साथ पीडि़तों को जिला अस्पताल भिजवाने की व्यवस्था की। फरार कार चालक के बारे में पसान पुलिस को सूचना दी गई है। अब तक इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।

जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय से लगभग 90 किलोमीटर दूर पसान पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत यह हादसा हुआ। बताया गया कि पसान के एक मोहल्ले में रहने वाले महेश यादव पत्नी सुमन यादव और तीन वर्ष के बालक रेयांस के साथ बाइक से कटघोरा जाने निकले थे। वहां उन्हें एक वैवाहिक समारोह में शामिल होना था। उन्होंने कुछ दूरी ही तय की थी कि ग्राम तिलाईडांड मोड़ के पास एक तेज रफ्तार कार ने उन्हें चपेट में लिया। दुर्घटना को अंजाम देने के बाद कार चालक यहां से भाग खड़ा हुआ। पीडि़त महेश ने बताया कि पीछे से आ रहे एक वाहन चालक ने मानवीयता का परिचय देते हुए मौके पर पूछताछ की। हमारी स्थिति देखी। इसके बाद अस्पताल भिजवाने की व्यवस्था की। हादसे में यादव दंपत्ति को सामान्य चोटें आई है जबकि उनके पुत्र को सिर में गंभीर चोट आने से समस्याएं बनी हुई है। इन तीनों को मेडिकल कॉलेज से संबद्ध जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों की निगरानी में पीडि़तों का उपचार जारी है। पुलिस के माध्यम से आसपास के थाना क्षेत्रों को घटना के संबंध में खबर दी गई है और वाहन पर नजर रखने के लिए कहा गया है।

दुर्घटनाओं में कमी लाने के साथ इस तरह के हालात में वाहनों की धरपकड़ करने के उद्देश्य से बीते वर्षों में सुप्रीम कोर्ट ने अनिवार्य रूप से जीपीएस और स्पीड गवर्नर लगाए जाने के निर्देश दिए थे इसके लिए समयसीमा भी तय की गई थी। निर्धारित अवधि में यह काम नहीं होने पर भारी भरकम पेनाल्टी लगाने के दावे भी किये गए थे। परिणाम क्या है यह सबके सामने है। कोरबा जिले में नेशनल हाईवे से लेकर स्टेट हाईवे में दुर्घटनाओं का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है और इनमें लोगों की जान जा रही है। मूल सवाल कायम है कि सड़क सुरक्षा सप्ताह और जागरूकता संबंधी प्रयास से हासिल क्या हो रहा है।

Spread the word