राखड़ डैम से लोग परेशान: 6 गांव के लोगों ने किया डैम कार्यालय का घेराव, जमकर हुई नारेबाजी

कोरबा 13 फरवरी। राखड़ डैम से निकलने वाले राखड़ से लोग काफी परेशान हैं। इसी वजह से अब उनका गुस्सा फूटा है। अब 6 गांव के लोगों ने डैम कार्यालय का घेराव भी किया है। उनका कहना है कि जल्द इस समस्या का हल होना चाहिए, नहीं तो बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा। हम लोग बहुत परेशान हैं। इस दौरान लोगों ने जमकर नारेबाजी की है।

एनटीपीसी जमनीपाली पावर प्लांट के राखड़ को धनरास स्थित राखड़ डैम में डंप किया जाता है। जो उड़कर आस-पास के गांव में जाता है। इसके कारण कई लोगों को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई लोग काफी परेशान हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत धनरास, सलियाहाभांठा, छुरी खुर्द,लोतलोता गांव में है।

इस बीच रविवार को इन्हीं 6 गांव के लोग जिला पंचायत अध्यक्ष व स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ धनरास स्थित राखड़ डैम के कार्यालय पहुंच गए और कार्यालय का घेराव कर दिया। इस दौरान वहां के अधिकारियों ने लोगों से चर्चा भी की। मगर कोई बात नहीं बनी है। इसलिए लोगों ने प्रबंधन को अब 10 दिनों का वक्त दिया है। उनका कहना है कि यदि 10 दिन के अंदर इस समस्या का हल नहीं होता तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाएं भी पहुंची थीं।

Spread the word