आउटसोर्सिंग व ठेका प्रथा का होगा विरोध: आर सी चेट्टी

कोरबा 11 फरवरी। राज्य बिजली कंपनी में आउटसोर्सिंग व ठेका प्रथा को बढ़ावा देने का पुरजोर विरोध किया जाएगा। बिजली कर्मचारी संघ.फेडरेशन संपर्क अभियान से कंपनी के कर्मचारियों की मांगों पर एकजुटता से आवाज बुलंद करने जागरूक किया जा रहा है। 23 फरवरी तक चलाए जाने वाले इस अभियान के दौरान हर क्षेत्र में पहुंचकर बिजली कर्मियों को एकजुटता से लंबित मांगों को लेकर संघर्ष करने प्रेरित किया जा रहा है।

बिजली कर्मचारी संघ फेडरेशन का कंपनी के कर्मचारियों के हित में पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिलाने और कैशलेस मेडिकल स्कीम को पुन: चालू करने की प्रमुख मांगे हैं। इसके अलावा कर्मचारियों को समय पर पदोन्नति का लाभ देने, खाली पदों को भरने की भी मांग है। फेडरेशन के कोरबा.पूर्व शाखा अध्यक्ष पवन दास व महासचिव आरसी चेट्टी ने बताया कि कर्मचारियों की सेवा शर्तों व सुविधाओं पर प्रबंधन ठोस निर्णय नहीं ले रहा है। इस दिशा में पहल करने कंपनी गंभीर नहीं है। कर्मचारियों के रिटायर होने से मेन पॉवर घट रही है। मगर नई भर्ती करने के बजाय आउटसोर्सिंग व ठेका प्रथा का बढ़ावा दिया जा रहा है। संपर्क अभियान से बिजली कर्मचारियों के बीच पहुंच रहे हैं। कंपनी के रवैये पर आगे विरोध प्रदर्शन को लेकर तैयार रहने एकजुट किया जा रहा है।

पुरानी पेंशन योजना चयन करने का दिया विकल्प:- दूसरे सरकारी विभागों के कर्मचारियों को एनपीएस या फिर पुरानी पेंशन योजना को चयन का विकल्प दिया गया है। दिसंबर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में इसका निर्णय लिया गया था। दोनों में से किसी एक पेंशन योजना का चयन करने कर्मचारियों को शपथ पत्र देना है। चयन करने के बाद इसमें किसी तरह का परिवर्तन नहीं होगा।

Spread the word