जैन पब्लिक स्कूल के स्कूल बस में लगी आग, बाल बाल बचे बच्चे

कोरबा 10 फरवरी। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के छुरी गांव के मुख्यमार्ग पर जैन पब्लिक स्कूल के स्कूल बस में अचानक आग लग गई। आग लगने से बस चालक व बच्चों में हड़कम्प मच गया। बस चालक ने तत्काल बस में सवार स्कूली बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला। स्थानीय लोगों और फायर ब्रिगेड के संयुक्त प्रयास से आग पर काबू पाया गया।

प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार कटघोरा थाना क्षेत्र के छुरी गांव के मुख्यमार्ग में आज लगभग साढ़े चार बजे उस समय हड़कम्प मच गया, जब स्कूली बच्चों को कोरबा से कटघोरा छोड़ने जा रही जैन पब्लिक स्कूल की बस में अचानक आग लग गई। उस समय बस में नौ (09) स्कूली बच्चे सवार थे। बस चालक ने स्थानीय लोगों की मदद से बस में सवार स्कूली बच्चो को बस से सुरक्षित बाहर निकाला। देखते ही देखते आग पूरे बस में फैल गई और बस धू धू कर जलने लगी। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचित किया। मौके पर तत्काल कटघोरा पुलिस पहुंची और दमकल विभाग को सूचित किया गया। स्थानीय लोगों ने नगर पंचायत छुरी के पानी टैंकर से भी आग बुझाने का प्रयास किया। फिर दमकल वाहन के पहुंचते ही बस में लगी आग पर काबू पाया गया। घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर घटना का जायज़ा लिया।

ज्ञात हो कि कोरबा से 15 किलोमीटर दूर गोढ़ी गांव में जैन पब्लिक स्कूल संचालित है। यहां कोरबा सहित आसपास के गांवों और कस्बे के बच्चे पढ़ते हैं। इनमें में छुरी और कटघोरा के बच्चे भी शामिल हैं। स्कूल बस में घटना के समय इन्ही दो स्थानों के बच्चे बैठे थे। बस का टायर पंचर हो जाने पर बस का चालक पंचर बनवा रहा था, तभी सड़क किनारे खड़ी बस में आग लग गयी।

Spread the word