दुनिया के नम्बर-1 नेता पी एम नरेन्द्र मोदी…!

पीएम मोदी ने लोकप्रियता के मामले में दुनिया भर के दिग्गज नेताओं को पीछे छोड़ा

न्यूयार्क 3 फरवरी। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। पीएम का जलवा सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी देखा जा रहा है. ऐसा मॉर्निंग कंसल्ट का ताजा सर्वे कह रहा है। इस सर्वे के मुताबिक पीएम मोदी ने लोकप्रियता के मामले में दुनिया भर के 22 देशों के दिग्गज नेताओं को पीछे छोड़ दिया है. इस सर्वे में पीए मोदी को सबसे ज्यादा 78% रेटिंग मिली है।

आपको बता दें कि मॉर्निंग कंसल्ट ने यह रेटिंग 26 जनवरी से 31 जनवरी के बीच की है, जिसमें पीएम मोदी पहले पायदान पर हैं और दूसरे नंबर पर 68 फीसदी के साथ मैक्सिको के राष्ट्रपति लोपेज ओब्रेडोर हैं। इसके बाद तीसरे पायदान पर ऑस्ट्रेलिया के पीएम अल्बनीज हैं। सूची के अनुसार, इटली के प्रधान मंत्री जियोर्जिया मेलोनी चौथे स्थान पर हैं, जबकि ब्राजील के राष्ट्रपति लूला डी सिल्वा 5वें स्थान पर हैं। इस लिस्ट में सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 6वें पायदान पर हैं. उनकी रेटिंग महज 40 फीसदी है। भारतीय मूल के ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक इस लिस्ट में 10वें स्थान पर हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मॉर्निंग कंसल्ट दुनिया भर में रोजाना 20,000 से ज्यादा इंटरव्यू आयोजित करता है. इंटरव्यू में मिले जवाबों के आधार पर ग्लोबल लीडर के बारे में बनाया गया डेटा तैयार किया जाता है। इसका सैंपल साइज अमेरिका में 45,000 और दूसरे देशों में 500 से 5000 है। प्रत्येक देश में इस सर्वेक्षण को आयु, लिंग, क्षेत्र तथा कुछ देशों में शिक्षा के आधार पर महत्व दिया जाता है।

Spread the word