बेलाकछार में 10 फरवरी से राज्य स्तरीय कबड्ड़ी प्रतियोगिता, बंटेंगे 51 हजार रुपए के पुरस्कार

कोरबा 1 फरवरी। कोरबा जिले के बेलाकछार में एक बार फिर राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता की जा रही है। सभी जिलों की टीमों को इसमें आमंत्रित किया गया है। विजेता से लेकर चतुर्थ स्थान तक आने वाली टीमों को आयोजकों की ओर से 51 हजार रुपए की धनराशि पुरस्कार के रूप में दी जाएगी। इसके अलावा व्यक्तिगत पुरस्कार की व्यवस्था भी रखी गई है। बेलाकछार की युवा समिति इस आयोजन को कर रही है।

10 फरवरी को प्रतियोगिता शुरू होगी और 12 फरवरी को आयोजन का निर्णायक मैच होगा। नॉकआउट पद्धति से प्रतियोगिता के मैच खेले जाएंगे। प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए टीमों से 301 रुपए की राशि प्राप्त की जाएगी। अंतिम रूप से 9 फरवरी तक इच्छुक टीमें अपना पंजीकरण करा सकेंगी। समिति के सचिव लीलेश्वर शर्मा ने बताया कि कबड्डी खेल को देश भर में प्रोत्साहित करने के प्रयास और खिलाडिय़ों की दिलचस्पी को देखते हुए एक बार फिर इस इलाके में राज्य स्तरीय आयोजन किया जाना तय किया गया है। प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार 21000ए द्वितीय पुरस्कार 15000ए तृतीय पुरस्कार 10000 और चतुर्थ पुरस्कार 5000 रुपए के साथ.साथ शील्ड और व्यक्तिगत पुरस्कार भी रखे गए हैं।

बालको कंपनी के अलावा कई स्तर पर आयोजन के लिए सहयोग प्राप्त हो रहा है। इससे पहले के वर्षों में बेलाकछार में इस तरह के आयोजन सफलतापूर्वक किये गए हैं और उन्होंने अपनी पहचान विशेष रूप से बनाई है। युवा समिति के अनुसार बीते वर्षों में यहां प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को प्रदेश के बाहर कई जगह अपना कौशल दिखाने का अवसर मिला है और उन्होंने इसका भरपूर उपयोग किया है।

Spread the word