उद्योगों को संपत्ति कर से सरकार ने किया मुक्त

कोरबा 1 फरवरी। राज्य सरकार ने प्रदेश में उद्योग विभाग के द्वारा स्थापित उद्योगों को संपत्ति कर से मुक्त किया है। इस घोषणा से कोरबा से प्रदेश के सभी क्षेत्रों में श्रेणीकृत उद्योगों और उद्यमियों को लाभ होगा। सरकार के इस कदम से उद्यमी खुश हैं।

जिला उद्योग संघ कोरबा के अध्यक्ष श्रीकांत बुधिया ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर इस विषय पर कृतज्ञता जताई है। 26 जनवरी 2023 को जगदलपुर में मुख्यमंत्री के द्वारा इस बारे में घोषणा की गई।कहा गया कि प्रदेश का उद्योग जगत दोहरी करारोपण व्यवस्था से आर्थिक कठिनाई का सामना कर रहा है। नगर निगम के द्वारा स्वयं से आरोपित संपत्ति कर को जमा करने के लिए बार-बार दबाव बनाया जा रहा है। उद्योग संघ का प्रतिनिधि मंडल पिछले दिनों मुख्यमंत्री से मिला था और इस बारे में ध्यान आकृष्ट कराया था। मुख्यमंत्री ने इस पर संज्ञान लिया और स्थायी समाधान करते हुए उद्योगों को संपत्ति कर से मुक्त करने की घोषणा की गई।

श्रीकांत बुधिया ने बताया कि 28 जनवरी को जिला उद्योग संघ कोरबा की सामान्य सभा की बैठक रखी गई। जिसमें एकमत से प्रस्ताव पारित करते हुए मुख्यमंत्री के प्रति कृतज्ञता जताई गई। उद्योग संघ का कहना है कि इस घोषणा से औद्योगिक इकाईयों को आर्थिक संबल प्राप्त हुआ है। साथ ही वे पूरी क्षमता से उत्पादन करते हुए प्रदेश के विकास में अपनी भूमिका का और अधिक बेहतर निर्वहन कर सकेंगे।

Spread the word