महापुरूषों के आदर्शों को अनुशरण कर हम समृद्ध राष्ट्र बनाएंगे- बंजारा

एबीवीटीपीएस के विद्युत कर्मियों ने उत्साह से मनाया 74वां गणतंत्र दिवस

कोरबा-जांजगीर 28 जनवरी। अटल बिहारी वाजपेयी ताप विद्युत संयंत्र (एबीवीटीपीएस) मड़वा में आयोजित 74वें गणतंत्र दिवस समारोह में कार्यपालक निदेशक एसके बंजारा ने देश के बलिदानी सपूतों को नमन करते हुए राष्ट्र ध्वज फहराया। समारोह में कार्यपालक निदेशक ने कहा कि हमारे महापुरूषों ने अपने त्याग व तपस्या और खून-पसीने से इस देश को आजाद कराया है।उन्होंने कहा कि महापुरूषों के आदर्शों को अनुशरण कर हम समृद्ध राष्ट्र और परिवार का निर्माण करेंगे। इस मौके पर श्री बंजारा ने राष्ट्रध्वज का बखान करते हुए निरंतर प्रगति का करने का आह्वान किया।

गणतंत्र दिवस समारोह में अतिरिक्त मुख्य अभियंता राजाबाबू कोसरे, आलोक लकरा, आरजी देवांगन, रामजी सिंह और वरिष्ठ मुख्य रसायनज्ञ आरके तिवारी एवं आकृति महिला मंडल की अध्यक्ष श्रीमती निवेदिता व महिला मंडल की पदाधिकारियों समेत अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे। गणतंत्र दिवस समारोह में श्री बंजारा ने हर्ष के साथ बधाई देते हुए कहा कि हमारे अधिकारियों एवं कर्मचारियों नेअपनी सूझ-बूझ से पॉवर कंपनी को होने वाले समय, श्रम और धन के नुकसान से बचाया है। इसके लिए उन्होंने सबकी प्रशंसा की।श्री बंजारा ने आश्वस्त कि विद्युत संयंत्र में किसी भी समस्या या संकट आने पर हम सभी मिलजुलकर उसे दूर करेंगे। ताकि संयंत्र विद्युत उत्पादन का नया कीर्तिमान बनाए।

समारोह के मंच से उन्होंने बताया कि मानव संसाधन विभाग द्वारा 48 कर्मचारियों का नियमितिकरण, 08 कर्मचारियों का स्थायीकरण और 216 कर्मचारियों की वेतनवृद्वि का लाभ दिया गया है। विद्युत गृह ने 16 नवंबर 2022 को एक दिवस में सर्वाधिक 12.241 मिलियन यूनिट विद्युत उत्पादन का कीर्तिमान बनाया है। विद्युत गृह में खनिज रहित जल (डीएम वॉटर) की खपत कम दर्ज की गई है। इस बार विद्युत गृह ने डीएसएम चार्ज के रूप में 22 करोड़ 24 लाख की बचत की है।

उत्तम कार्य निष्पादन के लिए राज्य स्तर पर सहायक अभियंता भीखम टंडन को मुख्यालय रायपुर में पांच हजार रूपए एवं प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया। क्षेत्रीय स्तर पर कार्यपालक निदेशक के हाथों सहायक अभियंता रमेश खांडे एवं लेखाधिकारी विकास जैन को प्रशस्ति पत्र एवं प्रतीक चिह्न से सम्मानित किया गया। जबकि 32 अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्थानीय स्तर पर अतिथियों के हाथों प्रशस्ति-पत्र एवं प्रतीक चिह्न से सम्मानित किया गया। इसके अलावा 17ठेकाश्रमिकों को प्रशस्ति-पत्र एवं नकद राशि देकर उनका मनोबल बढ़ाया गया। इस अवसर पर जयकृपाल यादव द्वारा देशप्रेम की कविता सुनाई गईं।समारोह का संचालन कल्याण अधिकारी आरएस टेकाम द्वारा किया गया।

Spread the word