गुरु पर्व समापन समारोह: एक सदस्य को भी नशा की लत लगी तो पूरे परिवार का सुख छिन जाता है: सिंह

कोरबा 03 जनवरी। गुरु पर्व के समापन समारोह में जिला पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने कहा कि कोरबा जिला में कई जगह गुरु घासीदास बाबा की जयंती मनाई जा रही है, लेकिन सर्व धर्म द्वारा रजगामार में आयोजित समारोह प्रशंसनीय है।

उन्होंने बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा देने आह्वान करते हुए कहा कि शिक्षित समाज का निर्माण तभी होगा, जब नशा मुक्ति के अभियान में जुड़कर आप स्वयं और अपने बच्चों को नशा से दूर रखें। परिवार का एक सदस्य भी इस बुराई में लिप्त हो जाता है, तो पूरा परिवार ही खुशहाली से वंचित रह जाता है। वे जयंती कार्यक्रम के समापन समारोह में समाज के लोगों से नशामुक्त समाज बनाने का आह्वान किया। अध्यक्षता डीईओ जीपी भारद्वाज ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में अखिल भारतीय सतनामी युवा कल्याण समिति के प्रदेश अध्यक्ष मनीराम जांगड़े, मेडिकल कॉलेज हास्पिटल के डीन डॉ. अविनाश मेश्राम, उप अस्पताल अधीक्षक रविकांत जाटवर, उप संचालक कृषि अजय कुमार अनंद, संयुक्त कलेक्टर शिवकुमार बनर्जी, कमलकांत शर्मा, राजेश चंद्रवंशी, डॉ. जयपाल सिंह ने कार्यक्रम के शुभारंभ में मुख्य अतिथि एसपी संतोष सिंह के साथ पूजा कर किया।

कार्यक्रम में समाज के युवाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से बाबा के संदेश को प्रसारित किया। सत आधार जन उत्थान सेवा समिति, गिरौधपुरी शाखा रजगामार कॉलोनी में सर्व समाज द्वारा दो दिवसीय गुरुघासीदास बाबा की 266वीं जयंती के पहले दिन के कार्यक्रम का शुभारंभ रामपुर विधायक ननकीराम कंवर ने किया। अध्यक्षता एसईसीएल रजगामार के उपक्षेत्रीय प्रबंधक प्रभाकर मुदुली ने की।

Spread the word