कोरबा 21 सितम्बर। पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के निर्देश पर सम्पूर्ण जिले में निजात अभियान जारी है। बुधवार को बालको, रजगामार, करतला, पसान, मोरगा में पुलिस ने निजात अभियान चलाया।

इस महत्वपूर्ण अभियान के अंतर्गत थाना बालकों क्षेत्र के मिनीमाता शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बालकों नगर में जागरूकता कार्यक्रम और छात्र छात्राओं द्वारा स्व रचित कविता, स्लोगन, चित्रकला के माध्यम से निजात अभियान चलाया गया। विद्यालय में छात्र छात्राओं एवं स्कूल स्टाप को नशा मुक्ति, साइबर ठगी, अवैध नशीले पदार्थ, नारकोटिक्स एक्ट, यातायात नियमों, टोनही प्रताडऩा अधिनियम के संबंध मे नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा योगेश साहू द्वारा जानकारी देकर जागरूक किया गया। कार्यक्रम में थाना प्रभारी बालको, प्रिंसिपल, स्कूल स्टाफ व बालकों व्यापारी संघ की उपस्थिति में छात्र छात्राओं द्वारा स्व रचित कविता, स्लोगन, चित्रकला के माध्यम से विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को संबोधित करते हुए नशे से होने वाले नुकसान के बारे में बताकर नशे से दूर रहने की सलाह दिया गया।

बुधवार को ही साप्ताहिक बाजार मोरगा में आम जनता को नशा मुक्ति के सबंध मे जानकारी देकर नशे से होने वाले नुकसान के बारे में बताकर नशे से दूर रहने की सलाह दिया गया। निजात अभियान के अंतर्गत सप्ताहिक बाजार पसान में भी जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। साप्ताहिक बाजार पसान मे आम जनता को नशा मुक्ति के सबंध मे जानकारी देकर नशे से होने वाले नुकसान के बारे में बताकर नशे से दूर रहने की सलाह दिया गया।

इसी तरह चौकी रजगामर क्षेत्र के प्राथमिक शाला ओमपुर रजगामार के छात्र-छात्राओं एवं स्कूल स्टाप को नशा मुक्ति, साइबर ठगी, अवैध नशीले पदार्थए नारकोटिक्स एक्ट, यातायात नियमों के संबंध मे जानकारी देकर जागरूक किया गया। विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को संबोधित करते हुए नशे से होने वाले नुकसान के बारे में बताकर नशे से दूर रहने की सलाह दिया गया। उधर निजात अभियान के अंतर्गत थाना करतला अंतर्गत ग्राम कोटमेर में सरपंच, पंचगण, महिला समूह और ग्रामीण को नशा मुक्ति, साइबर ठगी, अवैध नशीले पदार्थ, नारकोटिक्स एक्ट, यातायात नियमों व नाबालिक बच्चों को गाड़ी न चलाने देने के संबंध मे जानकारी देकर जागरूक किया गया। ग्राम वासियों को संबोधित करते हुए नशे से होने वाले नुकसान के बारे में बताकर नशे से दूर रहने बुराईयों से बचने की सलाह दिया गया।

Spread the word