रोजगार देने की मांग: सीएमडी का मुखौटा पहन अर्धनग्न किया प्रदर्शन

कोरबा 8 सितम्बर। एसईसीएल कुसमुंडा खदान से प्रभावित गांव के लोगों को ऑउटसोर्सिंग कंपनियों में रोजगार देने की मांग हो रही है। छत्तीसगढ़ किसान सभा के नेतृत्व में सीएमडी का मुखौटा चेहरे पर पर लगाकर युवाओं ने कबीर चौक से रैली निकाली। फिर कुसमुंडा मुख्यालय के सामने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। किसान सभा ने कहा 7 दिनों में आउटसोर्सिंग कंपनियों में रोजगार देने का काम शुरू नहीं हुआ तो वे कुसमुंडा कार्यालय के अंदर घुसकर आंदोलन करेंगे।

कुसमुंडा मुख्यालय के सामने प्रदर्शन के चलते एक घंटे तक कार्यालय का मेन गेट करीब एक घंटे तक बंद रहा। मौके पर पहुंचे दीपका तहसीलदार वीरेन्द्र श्रीवास्तव व एसईसीएल के अफसरों ने किसान सभा की मांगों पर पहल करने का आश्वासन दिया। इसके बाद प्रदर्शन और घेराव खत्म किया गया। संगठन के सचिव प्रशांत झा ने कहा कि भू.विस्थापित रोजगार के लिए भटक रहे हैं। इसके लिए एसईसीएल प्रबंधन के अधिकारी व जनप्रतिनिधि जिम्मेदार हैं। विस्थापन प्रभावित गांव के बेरोजगारों को सभी आउट सोर्सिंग कंपनियों में शत.प्रतिशत रोजगार मिलना चाहिए।

किसान सभा के जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह कंवर, कुसमुंडा इकाई के अध्यक्ष जय कौशिक, रोजगार एकता संघ के अध्यक्ष रेशम यादव सचिव दामोदर श्याम, सुमेन्द्र सिंह ने कहा एसईसीएल के किसी भी झूठे आश्वासन में अब प्रभावित गांव के बेरोजगार आने वाले नहीं है, अब सिर्फ रोजगार चाहिए और प्रभावितों को रोजगार मिलने तक संघर्ष जारी रहेगा।

Spread the word