निगम ठेकेदार की लापरवाही, सफाई कर्मियों को 3 महीने से नही किया भुगतान। त्यौहार मनाने तो क्या, राशन खरीदने के लिए भी नही है पैसे।

🛑 व्यथा सुनाते सुनाते रो पड़ी महिला सफाई कर्मी।

🛑भूखे पेट काम करने को मजबूर। कैसे मनाए त्यौहार, राखी,मिठाई तो दूर राशन खरीदने के लिए भी नही है पैसे।

कोरबा 1 अगस्त। नगर निगम के बुधवारी और काशीनगर वार्ड में कार्य कर रहे सफाई कर्मियों ने आज काम बंद कर दिया, सफाई कर्मियों का कहना था कि ठेकेदार द्वारा उन्हें पैसा नही दिया जा रहा है साथ ही 3 महीनों तनख्वाह रोक दिया गया है। बुधवारी बस्ती और काशीनगर में संतोष तांडेकर व एक अन्य ठेकेदार सफाई कार्य करवाने का ठेका लिया गया है जिसमे लगभग 25 सफाईकर्मी कार्य करते है। मेहनताना ना मिलने से नाराज सफाई कर्मियों ने काम करने से मना कर दिया जिससे स्थानीय लोगो को काफी परेशानी होने लगी है। स्थानीय लोगो का भी कहना है कि ठेकेदार सभी सफाई कर्मियों का भुकतान जल्द से जल्द करे जिससे उनके वार्ड में कार्य शुरू हो अन्यथा वार्डवासी स्वयम ही निगम कार्यलय पहुच आयुक्त से शिकायत करेंगे।

महिला सफाई कर्मी राजमणी से बात करने पर उन्होंने बताया कि 3 महीनों से पैसों का भुकतान नही किया गया है, ठेकेदार से पैसों की मांग करने पर आज और कल कह के टाल दिया जाता है ऐसे ही करते 3 महीने बीत गए लेकिन उन्हें अब तक उनका मेहनताना नही मिला।

कैमरे के सामने अपनी माली हालत बताते बताते महिला सफाई कर्मी के आँखों से ऑंसू गिर पड़े, महिला का कहना था सोमवार को त्योहार है और घर मे पैसे नही है। घर मे बच्चे है उन्हें भी मिठाईया औऱ राखियाँ का मन होगा ऐसी स्थिति में कैसे त्योहार मना पाएंगे।

रक्षाबंधन का त्यौहार कहाँ से लायें बच्चो के लिए रखी मिठाईया

कोरोना काल में ठेकेदार की लापरवाही से बुधवारी बाजार और काशीनगर वार्ड की साफ-सफाई दरकिनार कर दिया गया है इससे संक्रमण की संभावना जताई जा रही है। नगर पालिक निगम कोरोना काल में शहर के साफ सफाई कार्य में विशेष ध्यान दे रही है वहीं दूसरी ओर ठेकेदार द्वारा सफाई कर्मचारियों को तीन 3 माह से वेतन नहीं दिया है इससे कोरोना काल में सफाई कर्मचारियों को परिवार चलाना भी मुश्किल हो रहा है। परेशान होकर सफाई कर्मचारियों ने आज से दोनों वार्ड की साफ-सफाई कार्य रोक दिया है सफाई कर्मचारियों की साफ सफाई कार्य बंद किए जाने से जगह जगह कचरे का अंबार लगा हुआ है।

Spread the word