भाजपा नेता के पेट्रोल पंप पर पड़ा छापा। घंटों चला निरीक्षण।


कोरबा 31 जुलाई। पेट्रोल पंप पर हो रही घटतौली की शिकायत मिलने पर शुक्रवार को जिला खाद्य अधिकारी के नेतृत्व में एक टीम ने छापा मार दिया। खाद्य विभाग की टीम ने पंप की मशीनों तथा पेट्रोल-डीजल की जांच करते हुए पेट्रोल के सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद पेट्रोल पंप संचालक पर कार्रवाई की बात कही जा रही हैं।

कोरबा चम्पा मार्ग उरगा में भाजपा नेता द्धारा संचालित श्यामाशीस पेट्रोल पंप पर मिलावटी तेल की बिक्री करने के साथ तेल कम देने की शिकायत की जा रही थी। इसको लेकर कई बार इस पेट्रोल पंप पर लोगों का हंगामा भी हो चुका है। पीड़ित ग्राहकों की शिकायत पर शुक्रवार को उक्त पंप का औचक निरीक्षण कर पेट्रोल व डीजल के सैम्पल लिए गए है। जिला खाद्य अधिकारी आशीष चतुर्वेदी टीम के साथ पंप पर शुक्रवार को पहुंच गए। उन्होंने टीम के सहयोग से वहां करीब एक घंटा निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मौके पर तीन डिसपेंसिग यूनिट, जिनमें चार पेट्रोल तथा दो डीजल के नोजल लगे मिले। इनकी जांच विभागीय परीक्षण पैमाना क्षमता 5 लीटर से की गई। चारों पेट्रोल तथा एक डीजल के नोजल की डिलीवरी मानकों के अन्तर्गत मिली। एक डीजल यूनिट आटोमेशन की तकनीकी खराबी के कारण कार्यरत नही मिली, जिसको लेकर पंप कर्मचारियों से सवाल पूछे गए। इतना ही नही श्री चतुर्वेदी ने अपनी टीम के सहयोग से मौके पर डीजल और पेट्रोल की शुद्धता देखने को फिल्टर पेपर से अपने सामने ही जांच कराई। बहरहाल पेट्रोल व डीजल के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है।
वर्सन
कम पेट्रोल व मिलावटी तेल बेचने की शिकायत पर उरगा स्थित श्यामाशीष पेट्रोल पम्प पर निरीक्षण किया गया। प्रारम्भिक जांच में किसी तरह की गड़बड़ी नही मिली है। पेट्रोल व डीजल के सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Spread the word