डांस प्रतियोगिता के चक्कर में चाकूबाजी, एक युवक गंभीर

कोरबा 31 अक्टूबर। दादरकला गांव में आयोजित डांस प्रतियोगिता के चक्कर में हुई चाकूबाजी ने यहां का माहौल खराब कर दिया। विवाद के दौरान यहां पर एक युवक को चाकू से बूरी तरह घायल कर करने के साथ अफरा-तफरी की स्थिति निर्मित हो गई। पीड़ित को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के द्वारा अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है।

कोरबा जिले के उरगा पुलिस थाना के अंतर्गत आने वाले ग्राम दादर कला में बीती रात डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। उसका उद्देश्य स्थानीय लोगों को आसपास की प्रतिभाओं से परिचित कराने के साथ स्वस्थ मनोरंजन देना था। कार्यक्रम समय पर शुरू हुआ। काफी देर तक सब कुछ ठीक ठाक चलता रहा। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि स्थिति तब बिगड़ी, जब अचानक एक दर्जन से अधिक बाहरी युवक बाइक में सवार होकर वहां आए और विवाद शुरू कर दिया। दुर्गेश नामक 19 वर्षीय युवक ने जब इन लड़कों की हरकत का विरोध किया तो एक युवक ने चाकू निकाल लिया और दुर्गेश के ऊपर प्रहार करना प्रारंभ कर दिया। लोग रोक पाते तब तक एक दो नहीं बल्कि 14 वार दुर्गेश के ऊपर कर दिया गए। घायल युवक दुर्गेश को तत्काल जिला अस्पताल लाया गया जहां उसे आईसीयू में भर्ती किया गया है। युवक की हालत गंभीर बताई जाती है। इस घटनाक्रम ने दादरकला और आसपास के इलाके के लोगों को भयभीत कर रखा है। उन्होंने मौजूदा घटनाक्रम से भविष्य के लिए सबक लेने की बात कही है। गांव के लोगों ने लामबंद होकर इन युवकों को पकडऩे का प्रयास किया होता, इससे पहले ही संबंधितों के द्वारा कट्टा निकालकर लहराया गया। इसके साथ गोली मारने की धमकी भी दी गई। इससे लोगों में खौफ पैदा हो गया है।
सीएसपी कोरबा योगेश साहू ने बताया कि दादरकला गांव में डांस कार्यक्रम के दौरान कुछ युवकों के द्वारा विवाद के बाद एक स्थानीय युवक पर चाकू चलाने की घटना को अंजाम दिया गया है। पीड़ित को उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। इस मामले में आरोपियों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

Spread the word