प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी को लेकर कार्रवाई की मांग

View Post

कोरबा 31 अक्टूबर। प्रधानमंत्री योजना के 72 आवासों के घोटालेबाज कोरबा जनपद क्षेत्र के ग्राम पंचायत करुमौहा के सरपंच ने लाखों की राशि का गबन किया है। उस पर एफआईआर दर्ज करने के लिए जिला एसपी को ज्ञापन सौंपा गया है।

चंद्रशेखर मंझवार ने वित्तीय वर्ष 2020.21 में 14 वां वित्त एवं मूल योजना के तहत शासन से प्राप्त कुल 9 लाख 63 हजार रुपए की राशि को बिना पंचायत बैठक के उक्त राशि का आहरण कर लिया है। बिना कार्य कराए ही अपने चहेते एजेंसी जिनका कोई टीन नंबर व जीएसटी नंबर रजिस्टर्ड नहीं हैए बिना सामग्री प्रदाय के उनके खाते में ऑनलाईन भुगतान कर दिया है। उक्त सरपंच द्वारा फर्जी एजेंसी दस्तावेज के सहारे कूटरचित दस्तावेज तैयार करने संबंधी आपराधिक कृत्य किया गया है। इस संबंध में ग्राम पंचायत करुमौहा के लोगों द्वारा जिला कलेक्टरए अनुविभागीय अधिकारी व मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला व जनपद पंचायत के समक्ष शिकायत कर कार्यवाही करने की मांग की गई थी। सरपंच के विरुद्ध की गई शिकायत को सही पाया गया और उसके विरुद्ध जिला पंचायत द्वारा कार्यवाही करते हुए राशि आदाय करने एवं कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया गया था जिसे अब तक पूर्ण नहीं किया गया है जो उसके आपराधिक कृत्य को दर्शाता है।

पुलिस अधीक्षक से मांग की है कि सरपंच के विरुद्ध राशि गबन करने व बनावटी दस्तावेज के संबंध में एफआईआर दर्ज किया जाए। गौरतलब है कि आवास मित्र कार्य करते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना में स्वीकृत हुए मकानों का आधा.अधूरा एवं बिना निर्माण कराए ही 72 आवासों की राशि में लाखों का गड़बड़झाला किया गया है। इस मामले में उदारवादी रवैया अपनाया जा रहा है।

Spread the word