चोरी का डीजल ठिकाने लगाने से पहले पुलिस ने किया बरामद

कोरबा 22 अक्टूबर। साउथ इस्टर्न सेंट्रल रेलवे के गेवरा रोड स्टेशन के पास पुलिस ने घेराबंदी कर चार आरोपियों से 35 हजार कीमत का 350 लीटर डीजल बरामद किया है। आरोपियों ने स्वीकार किया कि उन्होंने एसईसीएल की कुसमुंडा खदान में खड़े डंपर से डीजल पार किया था। उनके खिलाफ 41,1,4, 379 की कार्रवाई की गई है।

22 अक्टूबर की रात 12.30 बजे कुसमुंडा पुलिस को सूचना मिली की कुछ निशाचर कुसमुंडा खदान से डीजल चोरी कर ला रहे हैं। पुलिस ने फौरन गेवरा रोड स्टेशन के पास घेराबंदी की। देखा गया कि अपने कंधे पर जरीकेन रखकर कुछ लोग इस तरफ आ रहे है। पुलिस को देख 35.35 लीटर की क्षमता वाली जरीकेन रखे हुए लोग उन्हें छोड़कर भागने लगे। इस दौरान एक नाबालिग को पुलिस ने दबोच लिया। उसने विवेक मंहत, प्रियांशु, शब्बीर, ऋषि व दो अन्य के साथ कुसमुंडा खदान के कांटा घर में खड़े डोजर से डीजल चोरी करने की बात स्पष्ट की। प्रकरण में नाबालिग के खिलाफ कार्रवाई की गई है और फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

कुसमुंडा पुलिस ने एक और कार्रवाई पिछली रात पेट्रोलिंग के दौरान खोडरी मैदान में की। यहां पर आखिरी छोर में 175 लीटर डीजल 5 जरीकेन में मिला है। झाडिय़ों में इसे छिपाकर चोर निश्चिंत हो गए थे कि कुछ घंटे बाद इसे सही जगह पहुंचा दिया जाएगा। इससे पहले पुलिस मौके पर पहुंची और 17, 500 कीमत का डीजल बरामद कर लिया। इन दोनों कार्रवाई में थाना के कई प्रधानआरक्षक और आरक्षकों ने सहयोग दिया। थाना क्षेत्र में किसी भी तरह के अवैध कार्यों के साथ कोई समझौता नहीं होगा और ऐसे मामलों में फौरी तौर पर कार्रवाई की जा रही है। अधिकारियों के निर्देशन में व्यवस्था को सही दिशा देने का काम जारी है।

Spread the word