शाहरुख खान का बेटा पकड़ा गया क्रूज में ड्रग्स पार्टी करते

मुंबई 3 अक्टूबर। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने ड्रग्स के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई में क्रूज ‘कार्डेलिया द इम्प्रेस’ में छापा मारकर 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान के बेटे आर्यन से भी पूछताछ की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आर्यन के नाम पर ही 60 हजार से पांच लाख तक में ड्रग्स पार्टी की टिकट्स बेची गई थी। आर्यन से एनसीबी की टीम 8 घंटे से पूछताछ कर रही है। इसे एनसीबी की सबसे बड़ी कार्रवाई के रूप में देखा जा रहा है। क्रूज पर 600 लोग मौजूद थे, जिन्हें सोशल मीडिया के जरिए इनविटेशन भेजा गया था। बता दें कि एक दिन पहले ही एनसीबी ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ड्रग्स भेजने के गिरोह का पर्दाफाश किया था। पांच करोड़ कीमत के ड्रग्स बरामद किए थे।

पूछताछ में बॉलीवुड स्टार शाहरुख के बेटे ने बताया है कि उन्हें गेस्ट के रूप में बुलाया गया था और उन्होंने पार्टी में शामिल होने के लिए कोई पैसा नहीं दिया। एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने बताया है कि आर्यन को अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। एनसीबी से पूछताछ में आर्यन ने ये भी दावा किया है कि उस पार्टी में उनके नाम पर लोगों को इनवाइट किया गया था. सूत्रों ने ये भी बताया कि क्रूज के अंदर चल रही पार्टी का एक वीडियो भी एनसीबी के हाथ लगा है, जिसमें आर्यन दिखाई दे रहे हैं। आर्यन ने पार्टी के दौरान व्हाइट टी-शर्ट, ब्लू जींस, रेड ओपन शर्ट और कैप लगा रखी थी। एनसीबी से जुड़े सूत्रों से ये भी पता चला है कि जिन लोगों को पकड़ा गया है, उनके पास से रोलिंग पेपर भी मिले हैं।

आर्यन का मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया है। उनके मोबाइल फोन से मिले चैट्स को खंगाला जा रहा है। बताया जा रहा है कि बाकी जो लोग भी हिरासत में लिए गए हैं, उनके मोबाइल फोन भी जब्त कर जांच की जा रही है। इस मामले में दिल्ली से आईं तीन लड़कियों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। तीनों बड़े कारोबारियों की बेटी बताई जा रहीं हैं। एनसीबी के दिल्ली हेडक्वार्टर से इस पूरे मामले पर नजर रखी जा रही है। एनसीबी के अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में न्यायसंगत और कानून के दायरे में जांच की जा रही है। जिसकी भी भूमिका होगी, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

आर्यन खान का जन्म 13 नवंबर 1997 को दिल्ली में हुआ। अन्य स्टारकिड्स से अलग आर्यन को लाइमलाइट में रहना पसंद नहीं है। पैपराजी के सामने वह कम ही सामने आते हैं। हालांकि शाहरुख खान के बेटे होने की वजह से वह चर्चा में रहते हैं। पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए आर्यन फिल्मी दुनिया में डेब्यू कर चुके हैं। करण जौहर की फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ में उन्होंने बाल कलाकार के तौर पर कैमियो किया था। इसमें वह शाहरुख खान के बचपन के रोल में थे और जया बच्चन की बाहों में खेलते हुए दिखे थे। इसके अलावा उन्होंने शाहरुख खान और रानी मुखर्जी स्टारर ‘कभी अलविदा ना कहना’ में भी काम किया था लेकिन उनके सीन को काट दिया गया। 2019 में आर्यन ने फिल्म ‘द लायन किंग’ के हिंदी वर्जन में अपनी आवाज दी थी। उन्होंने सिंबा के रोल के लिए डब किया था। फिल्म में मुस्तफा के लिए शाहरुख खान की आवाज थी।

आर्यन ने अपनी स्कूलिंग लंदन के सेवेन ओक्स से की है। आगे की पढ़ाई उन्होंने फिल्म मेकिंग और राइटिंग में यूनिवर्सिटी ऑफ साउदर्न कैलिफोर्निया से की। शाहरुख की तरह आर्यन अभिनय के क्षेत्र में नहीं आना चाहते। इसका खुलासा खुद अभिनेता ने किया था। डेविड लेटरमैन के शो में शाहरुख ने कहा था, ‘वह अच्छा दिखता है, वह लंबा है और… ओके। मुझे लगता है वह एक अच्छा राइटर है।‘शाहरुख खान अपने कई इंटरव्यू में यह बात कह चुके हैं कि सुहाना का इंटरेस्ट अभिनय के क्षेत्र में लेकिन आर्यन एक राइटर और डायरेक्टर बनना चाहता है।

Spread the word