मोरगा में पकड़ाए 31 जुआरी, 4 लाख सहित दो वाहन जब्त

कोरबा 1 अक्टूबर। कई अनैतिक गतिविधियां ऐसी होती हैं, जिनमें संलिप्त भागीदारों को भविष्य की संभावनाओं पर पूरा भरोसा होता है। ज्यादा लाभ के चक्कर में ऐसे लोग हर स्तर पर जोखिम उठाने को तैयार रहते हैं। मोरगा क्षेत्र में मध्यरात्रि को पुलिस ने जुआ की एक फड़ पर दबिश देकर 31 जुआडिय़ों को पकड़ा। पुलिस के अनुसार 4 लाख रूपए से अधिक की राशि और दो वाहन जप्त की गई है।

जिला मुख्यालय से 90 किमी दूर इस कार्रवाई को पुलिस ने एक सूचना के आधार पर अंजाम दिया। खबरें मिल रही थीं कि कुछ दिनों से बांगों पुलिस थाना के अंतर्गत मोरगा चौकी के एक मैदान को जुआड़ियों ने अपने लिए सुरक्षित स्थान मान रखा है और वहां बिना किसी रोकटोक के अपने कार्यक्रम को अंजाम दिया जा रहा है। दावा किया गया कि शुरूआत में जुआड़ियों की संख्या सीमित थी। लेकिन समय के साथ-साथ बढ़ोतरी होती गई। इस स्थान की ख्याति कुछ इस कदर फैली की न केवल कोरबा और सीमावर्ती जिलों के अनेक उत्साही जुआड़ियों की पहुंच यहां तक सुनिश्चित हुई। इसमें सीमांत पूंजी वर्ग से लेकर धन्ना सेठ भी शामिल बताये गए। बताया गया कि एक बार फिर मोरगा के चर्चित मैदान में जुआ की फड़ डेकोरेट हुई। बप्पी जायसवाल का नाम संचालनकर्ता के रूप में सामने आया है। इस बार यहां संख्या बल भी अच्छा था और इसी के हिसाब से धनवर्षा भी हुई। जुआड़ियों का उत्साह पूरे चरम पर था, इसी बीच पुलिस की विशेष टीम ने यहां दबिश दी। उसे वर्ष 2021 की शानदार और महत्वपूर्ण सफलता मिली। कारण यह रहा कि मौके से 31 जुआड़ी उसके चक्कर में फंस गए। इस मामले में संबंधितों के खिलाफ मोरगा पुलिस ने 13 जुआ एक्ट की कार्रवाई की है।

तीन जिलों से वास्ताः- पुलिस के द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि जो कार्रवाई की गई उसमे सरगुजा जिले के अर्जुन सिंह, राधेश्याम गुप्ता, राजेश कुमार, सत्येन्द्र कुमार, निरज जायसवाल,भोला दास, गोलू पांडेय, सेबी कुमार, राजेन्द्र दास, उत्तम सिंह, घनश्याम, राजू दास, कृपा शंकर, दिलीप बाड़ी, सूरजपुर जिले के रामअवतार, रामभरोस, मनोज राजवाड़े, रविन्द्र जायसवाल, संजय गुप्ता, रतन कुमार, कुन्नू सिंह और कोरबा जिले के रामकुमार, संकेत रमन, चक्रधर सिंह, विकास सिंह, मधुसूदन, सतीश कुमार, संतोष जायसवाल, सुनील उर्फ बप्पी जायसवाल और सूरज जायसवाल शामिल है। यह कार्रवाई एसपी भोजराम पटेल के निर्देशन में टीम के द्वारा की गई।

रात 12 बजे हुई कार्रवाईः-मोरगा के एक मैदान में पुलिस के द्वारा यह कार्रवाई की गई। वहां 31 लोग जुआ खेलते पकड़े गए। इनमें काफी लोग मोरगा के थे, जबकि कुछ लोग रायपुर के होने बताये गए हैं। जुआ के फड़ से 4 लाख से ज्यादा राशि जप्त की गई है। मामला जमानती होने पर आरोपियों को छूट्टी दे दी गई।
के.एस पैकरा, चौकी प्रभारी मोरगा

Spread the word