अवैध कारोबारियों को बख्शा नहीं जाएगाः एस.पी.पटेल

कोरबा 9 जुलाई। पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल द्वारा जिले की कमान संभालते ही जिले के अवैध कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस अधीक्षक श्री पटेल के निर्देश पर अवैध कारोबारियों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही की जा रही है। वहीं दूसरी ओर कोयलांचल क्षेत्र में डीजल का अवैध कारोबार करने वाले गिरोह पर शिकंजा कसते हुए गिरोह के सभी सदस्यों को क्लीन बोल्ड कर दिया गया है और जिले से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। अवैध कारोबार से तालुकात रखने वालों को साफ चेतावनी जारी की गई है कि यदि वह इस तरह की हरकत करते पाए गए तो उन्हें बिल्कुल ही बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी डीजल चोरों के अलावा जिले के जंगलों में टेंट लगाकर चलाए जा रहे जुए पर भी पूरी तरह से विराम लगा दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक के इस कार्यवाही से इस कारोबार से तालुकात रखने वाले लोग यहां वहां जुगत लगाने लगे हैं किसी तरह उनका धंधा फिर से संचालित हो सके लेकिन पुलिस अधीक्षक ने जिस तरह से कड़े तेवर दिखाए हैं इससे यह साफ हो गया है कि अवैध कारोबारियों को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा और उनके राज में यह सब नहीं चलेगा। हालांकि पुलिस अधीक्षक के इस कार्यवाही से पुलिस महकमे के कुछ अधिकारी कर्मचारियों को निराशा जरूर हाथ लगी है कि उनके आने से कमाई का जरिया बंद हो गया है वहीं कुछ टीआई भी नाखुश नजर आ रहे हैं। पुलिस के आधिकारिक सूत्र बताते हैं कि पुलिस अधीक्षक की सख्ती के बाद कुछ निरीक्षक पड़ोस के जिलों में तबादला कराने की भी सोच रहे हैं तो कुछ निरीक्षक कप्तान की करीबी बनने के लिए जुगत लगा रहे हैं। अब समय ही बताएगा कि जिले में किस तरह से काम होगा निश्चित तौर पर पुलिस अधीक्षक ने जिस तरह से जिले की कमान संभाली है और ताबड़तोड़ कार्रवाई की है इससे साफ जाहिर हो गया है कि अवैध कारोबार को बिल्कुल भी संरक्षण नहीं दिया जाएगा।

डीजल चोरों के अलावा और भी हैं चुनौतियां- यहां यह भी उल्लेख करना लाजिमी है कि नए कप्तान की कप्तानी पारी में शुरू की गई धुंआधार कार्यवाही की बैटिंग से एक ओर जहां डीजल चोरों के छक्के छूट रहे हैं वहीं दूसरी ओर कबाड़ चोरों, कोयला तस्करों, जुआरियों, सटोरियों एवं अन्य आर्थिक अपराधों में लिप्त सफेदपोश तत्वों पर उनकी टेढ़ी नजर कब पड़ेगी इस ओर जिले के अमन पसंद लोगों की निगाहें टिकी हुई है जिससे कि जिले में अमन चैन का बेहतर माहौल उन्हें देखने को मिलेगा।

Spread the word