महाराष्ट्र में वैक्सीन संकट गहराया: 45+ वालों की दूसरी डोज के लिए साढ़े पांच लाख टीकों की तुरन्त जरूरत

मुम्बई से नरेन्द्र मेंहता

■ पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 4 लाख 14 हजार 188 नए केस दर्ज हुए हैं।

मुंबई:भारत में कोरोना के केसों के नए रिकॉर्ड बनते जा रहे हैं। इस बीच महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने राज्य में कोरोना वैक्सीन की कमी का मुद्दा उठाया है। उन्होंने कहा कि हमारे पास 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन की डोज़ खत्म हो गई है। करीब साढ़े पांच लाख लोग ऐसे है जिन्हें कोवैक्सीन की दूसरी डोज़ तुरंत देनी ज़रूरी है। उन्होंने सप्लाई में कमी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि हमने 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए 60 लाख वैक्सीन की डोज़ खरीदी है।

दूसरी तरफ अलग-अलग राज्यों में ऑक्सीजन की कमी का मुद्दा लगातार जोर पकड़ता जा रहा है। शुक्रवार को दिल्ली में ऑक्सीजन की आपूर्ति के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र पर सख्त टिप्पणी की। सुनवाई के दौरान जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि बीते दिन आपने हलफनामा दिया था कि 700 एमटी ऑक्सीजन सप्लाई किया गया है, हम साफ कर देना चाहते हैं कि दिल्ली को हर रोज़ 700 एमटी ऑक्सीजन मिलना चाहिए, सिर्फ एक दिन के लिए ही नहीं. हमें सख्त फैसला लेने पर मजबूर ना करें।

बता दे कि पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 4 लाख 14 हजार 188 नए केस दर्ज हुए हैं। यह एक दिन में केसों का नया रिकॉर्ड है।

Spread the word