आज भी एक्शन में रहीं कलेक्टर, बालको जोन का लिया जायजा… बालको प्लांट के सामने खड़े वाहन को किया जप्त, ऑटो चालकों पर लगाया जुर्माना

कोरबा 14 अप्रैल 2021. कोरबा मे बढ़ते कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लागू की गई पूर्ण तालाबंदी का सख्ती से पालन कराने के लिए कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने आज भी मोर्चा संभाले रखा। कलेक्टर आज कोरबा नगर निगम के बालको जोन स्थित बाजारों और टाउनशिप पहुंची। यहां उन्होंने पूर्ण तालाबंदी के पालन का जायजा लिया। श्रीमती कौशल ने बालको संयंत्र के मुख्य गेट के सामने तालाबंदी के प्रावधानों का उल्लंघन करते हुए सीढ़ियों से भरे वाहन पर जुर्माना लगाया और उसे जप्त कर बालको थाने के सुपुर्द किया। इसी चैक पर कलेक्टर ने दो सवारी ऑटो मे क्षमता से अधिक लोगों को बैठाकर ले जाने तथा लोगों द्वारा बिना मास्क और सामाजिक दूरी का पालन किए ऑटो में यात्रा करने पर जुर्माना भी लगाया । श्रीमती कौशल ने बालको सेक्टर के सेक्टर अधिकारी और कार्यपालिक दण्डाधिकारी को लाॅकडाउन के प्रावधानों को सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए।

श्रीमती कौशल ने लाॅकडाउन के दौरान सेक्टर मजिस्ट्रेटों को अपने-अपने निरीक्षण दल के साथ नियमित दौरा कर उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई भी करने को कहा। कलेक्टर ने लाॅकडाउन के प्रावधानों का उल्लंघन करने वालों पर भारतीय दण्ड विधान की विभिन्न धाराओं के साथ-साथ महामारी अधिनियम के तहत भी कानूनी कार्रवाई करने और थाने में एफआईआर तक कराने के भी निर्देश दिए। श्रीमती कौशल ने माइकिंग व्यवस्था द्वारा लोगों को लाॅकडाउन संबंधी प्रावधानों की जानकारी देने और लाॅकडाउन को सफल बनाने में जनसहयोग की अपील के भी निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

कलेक्टर की जनसामान्य से फिर अपील : लाॅकडाउन का पालन करें, घर पर रहें, सुरक्षित रहें

श्रीमती कौशल ने आज फिर सभी जिलेवासियों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण की इस भयावह लहर से सुरक्षित रहने के लिए प्रशासन द्वारा लागू किए गए लाॅकडाउन का पूरी तरह से पालन करें। अपने घरों पर रहें, सुरक्षित रहें और अपने परिजनों को भी कोरोना से बचाएं। कलेक्टर ने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये सबसे बेहतर उपाय इसके प्रभाव में आने से स्वयं को बचाना ही है। इस दूसरी कोविड लहर का वायरस पहले से अधिक खतरनाक है जो बहुत तेजी से लोगों को संक्रमित कर रहा है और इससे बहूत लोगों की जान जा चुकी है। उन्होंने लोगों को अनावश्यक यहाॅं-वहाॅं जाने से बचने तथा सार्वजनिक रूप से इकट्ठा होकर भीड़ जैसी स्थिति नहीं बनाने की सलाह दी है। कलेक्टर ने सभी व्यक्तियों से पुनः अपील की है कि वे लाॅकडाउन के नियमों का पालन करें, अपने घरों में रहें, कोरोना संक्रमण से खुद को और अपने परिजनों तथा आसपास के लोगों को भी बचाएं।

Spread the word