मुड़ापार वार्ड में मांस के अवशेष गंदगी से रिहायशी क्षेत्र के लोग परेशान

कोरबा 2 अप्रैल। मुड़ापार क्षेत्र में गंदगी के कारण पैदा हो रही दुर्गंध की समस्या ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। लोग बताते हैं कि हवा चलने पर यह समस्या और विकराल हो जाती हैं। अब तक इस दिशा में कोई काम नहीं किया गया है।

जहां पर स्वच्छता होती है वहां देवत्व का वास होता है। कहने के लिए ऐसी लाइने अच्छी लग सकती हैं और अनेक स्थानों पर ऐसा लिखा भी जाता है ताकि लोगों को साफ -सफाई वाला वातावरण बनाए रखने की प्रेरणा मिल सके, लेकिन कुछ क्षेत्र ऐसे होते हैं जहां स्वच्छता में कमी जैसे मुद्दे हमेशा बरकरार रहते हैं नगर निगम कोरबा क्षेत्र के वार्ड संख्या 26 मुड़ापार में मांस के अवशेष के कारण पैदा होने वाली समस्या काफी समय से बनी हुई हैं। इसका समाधान अर्से बाद भी नहीं हो सका है इस वजह से रिहायशी क्षेत्र के लोग और मुख्य मार्ग पर व्यवसाय करने वाले लोग काफी परेशान हैं। व्यवसाई बताते हैं कि दुर्गंध के कारण ग्राहक पूछताछ करने के साथ लौट जाते हैं इसके चलते उनका व्यवसाय प्रभावित हो रहा है।

जन सामान्य भी इस समस्या से बेहद परेशान है। लोगों ने बताया कि होली पर्व के बाद अब तक इस इलाके में अपशिष्ट को उठाने की आवश्यकता नहीं समझी गई है। इस वजह से समस्याओं की बढ़ोतरी होती जा रही है। लोग चाहते हैं कि गंदगी को हटाने के लिए जरूरी काम किया जाना चाहिए। समस्याएं और भी क्षेत्रों में बनी हुई है और इनके कारण लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है मुड़ापार का मामला इसलिए खास हो जाता है क्योंकि लोगों ने इस वार्ड से वरिष्ठ कांग्रेसी नेत्री को अपना पार्षद चुना है इसलिए क्षेत्र की बुनियादी समस्याओं को हल कराने के बारे में जिम्मेदारी का प्रदर्शन हो आवश्यकता भी महसूस हो रही है

Spread the word