धरना स्थल पर डटे रहे संघर्षशील प्रेरक

कोरबा 14 मार्च। संघर्षशील प्रेरक पंचायत कल्याण संघ की ओर से पिछले चार दिनों से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। शनिवार को आंदोलन के चौथे भी अपना उत्साह कायम रखते हुए प्रेरक अपनी मांगों को लेकर धरना स्थल पर डटे रहे।

दस मार्च से शुरु हुआ प्रेरकों का अनिश्चितकालीन आंदोलन शनिवार को भी जारी रहा। पूरे प्रदेश में यह आंदोलन चल रहा है। प्रेरकों अपनी मांगों को मनवाने अडी हुई है। उनका कहना है कि राज्य शासन पूर्व में जारी किए गए अपने घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा करे। उन्हें घोषणा पत्र की बातों को फिर से स्मरण कराने के लिए यह आंदोलन किया जा रहा है। भूपेश सरकार ने चुनावी घोषणा पत्र में प्रेरकों को नियमित करने का वादा किया था। पर आज पर्यंत तक वह वादा अधूरा है। यह धरना प्रदर्शन निश्चित ही सफलता दिलाएगीए ऐसा छत्तीसगढ़ के सभी संघर्षशील प्रेरकों को विश्वास है। प्रेरक पंचायत कल्याण संघ के बेनर तले प्रेरक आइटीआइ चौक स्थित तानसेन प्रतिमा के सामने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं। भूपेश सरकार वाद निभाओए प्रेरकों को नियमित करो की मांग करते हुए यह प्रदर्शन किया जा रहा है।

धरना स्थल में कुछ महिलाओं को अपने दूधमुंहे बच्चों के साथ भी कडी धूप में मशक्कत करते देखा गया। संघ के जिलाध्यक्ष रविंद्र कुमार बाजपेयी ने कहा कि शासन के कार्यकाल के दो वर्ष गुजर जाने के बाद भी स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि प्रेरकों को कब तक व किस विभाग में नियुक्त किया जाएगा। यह जानने प्रशासन व शासन को पुनः ज्ञापन सौंपा गया व दस दिन का समय दिया गया था। समय गुजर जाने के बाद भी कोई पहल नहीं होने पर दस मार्च को प्रेरक अनिश्चितकाली धरने पर बैठ गए हैं। इससे पूर्व फरवरी में एक दिवसीय सांकेतिक धरना.प्रदर्शन के माध्यम से मुख्यमंत्री, शिक्षामंत्री, पंचायत मंत्री, राजस्व मंत्री व स्थानीय विधायकों को ज्ञापन सौंपा गया था।

Spread the word