CG BREAKING : कोरोना वैक्सीन की हुई चोरी… स्वास्थ्य केंद्र से पार हुआ 90 डोज… मचा हड़कंप

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिला के स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से कोरोना वैक्सीन के 90 डोज की चोरी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मामला जिले के नवागढ़ ब्लाॅक का है, जहां सामुदायिक स्वास्थ्रू केंद्र में चोरी हुई है। इस खबर के बाद से पूरे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है, साथ ही जिला प्रशासन की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े हो गए हैं।

इस चोरी का खुलासा आज सुबह उस वक्त हुआ, जब वैक्सीनेशन शुरु किया जाना था। विदित है कि प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण जारी है, जिसमें 60 साल पार के बुजुर्गों के अलावा 45 से 59 साल के गंभीर रोगों से पीड़ित लोगों को टीका लगाया जा रहा है। आज जब वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू हुई तब प्रिजर्व कर रखे गए कोरोना वैक्सीन के गायब होने की जानकारी विभागीय वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई।

खतरनाक साबित हो सकता है

कोरोना जैसी घातक बीमारी से बचाव के लिए कोरोना का वैक्सीन तैयार किया गया है, जिसके रख-रखाव की अलग गाइड लाइन है। वहीं इसके उपयोग को लेकर भी सख्त हिदायतों का पालन किया जाना है। ऐसे में वैक्सीन का गायब होना बेहद खतरनाक साबित हो सकता है। इस मामले को लेकर अभी तक कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है और ना ही अभी तक इस मामले को लेकर किसी तरह का बयान जारी किया गया है।

Spread the word