गणतंत्र दिवस पर लाल रंग की खास पगड़ी में नजर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नईदिल्ली 26 जनवरी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस के अवसर पर खास साफा बांधते हैं। इस साल गणतंत्र दिवस पर भी प्रधानमंत्री लाल रंग की पगड़ी में नजर आए। नरेंद्र मोदी देश की बाडगोर संभालने के बाद से अब तक इस परंपरा को बरकरार रखा है।

ऐसी पगड़ी उन्हें पहली बार जामनगर के शाही परिवार ने उपहार के रूप में दी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गणतंत्र दिवस पर साफा बांधने की अपनी परंपरा को बरकरार रखते हुए इस बार खास पगड़ी पहनकर आए।

देश के 72वें गणतंत्र दिवस पर पारंपरिक कुर्ता पायजामा और जैकेट पहने कंधे पर शॉल डाले प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

पीएम मोदी हर साल गणतंत्र दिवस पर अलग तरह की पगड़ी पहने नजर आते हैं। पिछले साल उन्होंने ‘बंधनी’ पहनी थी। 2015 से लेकर अबतक हर साल गणतंत्र दिवस पर मोदी खास तरह की पगड़ियां पहने दिखे हैं।

कपड़ों के मामले में पीएम मोदी हमेशा अपनी अलग पहचान रखते हैं। इस मौके पर पीएम मोदी ने शहीदों को नमन किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। पोलैंड में शरणार्थी भी प्यार से जामनगर को ‘लिटिल पोलैंड’ के रूप में याद करते हैं, जिसके नाम पर बाद में एक फिल्म भी बनाई गई थी।

Spread the word