मुख्यमंत्री बघेल अपने मानसिक संतुलन का इलाज कराएं: विष्णुदेव

रायपुर 12 जनवरी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह एक दूसरे के खिलाफ तल्ख टिप्पणियां करते रहे हैं । इसी कड़ी में धान खरीदी के मुद्दे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह के लिए कह दिया कि डा. रमन मूर्खाें जैसी बात न करें। वे मुख्यमंत्री रहें हैं, उन्हें सब पता है। मुख्यमंत्री के बयान पर पलटवार करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि भाषा की मर्यादा लांघो, षड़यंत्र रच लो लेकिन सवाल तो पूछे जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार और छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओं पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में धान खरीदी को लेकर सरकार और किसानों को हो रही परेशानी के पीछे का कारण भाजपा है। 11 जनवरी को बस्तर संभाग के दौरे से रायपुर लौटने पर संवाददाताओं से चर्चा में मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के नेता छत्तीसगढ़ में धान के कोटे और बोनस को लेकर केंद्र सरकार को पत्र लिखें। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार में किसानों को बोनस दिया जाता था।

धान खरीदी की अव्यवस्था पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने शायराना अंदाज में ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि भाषा की मर्यादा लांघो, कितने भी षड़यंत्र रच लो। हर झूठ को आईना दिखाएंगे, अब सवाल तो पूछे जाएंगे। किसान, युवा, महिलाओं की खातिर, हम सब कुछ सहते जाएंगे। छत्तीसगढ़ के विकास के लिए अब सवाल तो पूछे जाएंगे। चाहे चिल्लाओ याबौखलाओ, चुप करा न पाओगे। वादे पूरे करो तुम वरना, सवाल तो पूछे जाएंगे।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि डॉ. रमन पर टिप्पणी सत्तावादी अहंकार की पराकाष्ठा है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- भाजपा आज सत्ता में भले न हो, लेकिन लोगों के दिलों में पूर्व मुख्यमंत्री आज भी राज करते हैं। यह भाषा एक अहंकारी मुख्यमंत्री के मानसिक असंतुलन के तुरंत इलाज की ज़रूरत को रेखांकित कर रही है। जब पंजाब की सरकार में छत्तीसगढ़ से लगभग चार गुना ज़्यादा धान ख़रीदने के लिए वहां बारदानों की व्यवस्था कर लेती है तो फिर छत्तीसगढ़ यह इंतज़ाम करने से मुख्यमंत्री को रोका किसने था? भाजपा ने अब इस पर नि:शर्त क्षमायाचना करने की मांग की है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष साय ने कहा कि प्रदेश में बारदाना संकट प्रदेश सरकार के नाकारापन का प्रमाण है। जिसका ठीकरा वे हर बार केंद्र सरकार पर फोड़ देते हैं। प्रदेश सरकार धान ख़रीदी के पुख़्ता इंतज़ाम करने के बजाय पूरा वक़्त केवल सियासी नौटंकियों में जाया कर रही है। अब भाजपा विधान सभा स्तर पर कांग्रेस सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर चुकी है। 13 जनवरी को प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में भारतीय जनता पार्टी धान के मुद्दे पर सरकार को घेरेगी।

Spread the word