सरस्वती सायकल योजना के तहत 100 छात्राओं को सायकल वितरण

छात्राओं की सुविधाओं और शिक्षा में होगा बढ़ावाः नरेंद्र देवांगन

कोरबा 27 सितंबर। छत्तीसगढ़ शासन की सरस्वती सायकल योजना ने छात्राओं की जिंदगी में सकारात्मक परिवर्तन लाया है। इस योजना के तहत शासन द्वारा छात्राओं को मुफ्त साइकिलें वितरित की जा रही हैं ताकि वे स्कूल तक आसानी से पहुंच सकें।
इसी कड़ी में बुधवार को शासकीय उच्चतर माध्यमिक साडा कन्या विद्यालय, विकासखंड कोरबा में सरस्वती सायकल योजना के तहत 100 छात्राओं को वार्ड क्रमांक 16 के पार्षद नरेंद्र देवांगन के मुख्य आतिथ्य में साइकिल का वितरण किया गया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा की सरस्वती सायकल योजना का मुख्य उद्देश्य दूर-दराज से आने वाले छात्राओं की सुविधाओं और उनके शिक्षा में निरंतर को बढ़ावा देना है।सरस्वती सायकल योजना ने न केवल छात्राओं को स्कूल तक पहुंचने में मदद की है, बल्कि उनके आत्मविश्वास को भी बढ़ाया है। अब वे स्कूल जाने के लिए उत्साहित हैं और अपने भविष्य को उज्ज्वल बनाने के लिए प्रयास कर रही हैं। इस योजना के तहत शासन ने अब तक लाखों छात्राओं को मुफ्त साइकिलें वितरित की हैं।यह योजना न केवल छात्राओं को शिक्षा के अवसर प्रदान कर रही है, बल्कि उन्हें आत्मनिर्भर भी बना रही है। इस योजना के परिणाम स्वरूप छत्तीसगढ़ में छात्राओं की स्कूल उपस्थिति में वृद्धि हुई है। अब वे स्कूल जाने के लिए उत्साहित हैं और अपने भविष्य को उज्ज्वल बनाने के लिए प्रयास कर रही हैं। इस अवसर पर वॉर्ड पार्षद ऋतु चौरसिया, पंकज देवांगन, मोनिका साहू, प्राचार्य रणधीर सिंह, एल. देवांगन, जयपाल सिंह कंवर सहित शिक्षक उपस्थित थे।

Spread the word