विश्व सदभावना भवन में अभियंता दिवस मनाया गया

कोरबा 16 सितंबर। प्रजापिता ब्रम्हाकुमारी ईश्वरीय विश्व विघालय कोरबा सेवाकेन्द्र के विश्व सदभावना भवन में अभियंता दिवस मनाया गया। इस अवसर पर अतिथि के रुप में कें. कर्माकर, बी.सरकार, बी.के. रुकमणी एंव बी.के. बिन्दु उपस्थित रहे।
इस अवसर पर अभियंता कें. कर्माकर (पूर्व ए.जी.एम बाल्को) ने देश के नव निर्माण में अभियंता कि भूमिका पर प्रकाश डाला।

उन्होनें कहा कि किसी भी देश का विकास वहां के अभियंताओ कि योगयता एवं उनके नैतिक मुल्यों पर निर्भर करता है। वरिष्ठअभियंता बी. सरकार नें मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया के आदर्श जीवन का उल्लेख करते हुए देश के विकास में उनके योगदान को याद किया। इस अवसर पर संस्था कि मुख्य संचालिका ब्रम्हाकुमारी रुकमणी ने कहा कि सम्पूर्ण विश्व के निर्माता परमात्मा शिव ही सबसे बडें अभियंता है यदि उनसे तादात्म्य बना लिया जाये तो सभी अभियंता विश्व के नव निर्माण मे नितनुतन अनवेशन कर सर्पूण मानवता का कल्याण कर सकते है इसके लिए इन्होने राजयोग कि शिक्षा प्राप्त करने हेतु सबका आहवान किया। उ‌द्बोधन की कड़ी में वरिष्ठ राजयोगी एंव पूर्व कार्यपालन अभियंता डॉ. अनंगपाल पाण्डेय एवं अभियंता खिलेश्वर देवांगन, प्रसाद, अनीश शर्मा, अनुभा सिहं एवं कमल ने अपने विचार व्यक्त किया।

संस्था कि सह संचालिका बी. के बिन्दू ने स्वागत भाषण के साथ साथ संस्था की रचनात्मक गतिविधियो पर प्रकाश डाला। बी. के मेघा के द्वारा अभियंता दिवस के उपर अपना विचार व्यक्त किया तथा बी. के. उत्तरा के द्वारा राजयोग अनुभूति कराया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन बी. के. शेखर द्वारा किया गया। कार्यक्रम के अंत मे सभी अभियंताओ का श्रीफल एवं स्लोगन भेटं कर सम्मान किया गया।

Spread the word